उत्तराखंड में पहली बार होगा देशभर के पीठासीन अफसरों का सम्मेलन

  • विधानसभा अध्यक्ष ने नवंबर माह में देहरादून में होने वाले इस अखिल भारतीय स्तर के सम्मेलन के संबंध में मुख्यमंत्री से की चर्चा 

देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंटवार्ता की। इस दौरान उन्होंने नवंबर माह में देहरादून में होने वाले देशभर के पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा की। इस संबंध में मुख्यमंत्री जी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार पीठासीन अधिकारियों का भव्य सम्मेलन होने जा रहा है जो हम सभी उत्तराखंडवासियों के लिए गर्व का विषय है। 
प्रेमचंद ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि विगत दिनों लोकसभा में हुई पीठासीन अधिकारियों की बैठक के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा इस वर्ष का पीठासीन अधिकारियों के अखिल भारतीय सम्मेलन को उत्तराखंड के देहरादून में आयोजित कराने के संबंध में  अनुमति प्रदान कर दी गई है। इस सम्मेलन में देशभर की विधान सभाओं के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, लोकसभा के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष तथा विधान परिषदों एवं राज्यसभा के सभापति उपसभापति प्रतिभाग करेंगे।
उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर संसदीय प्रक्रियाओं में एकरूपता एवं उनके उच्च स्तरीय मानकों की स्थापना हेतु देश के सभी पीठासीन अधिकारियों के मध्य प्रत्येक वर्ष सम्मेलन आयोजित किया जाता है। इस सम्मेलन के दौरान संसदीय पद्धति और प्रक्रियाओं की बारीकियों पर गहराई से मंथन किया जाता है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सरकार एवं शासन का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रेमचंद का आभार भी व्यक्त किया कि उनके प्रयास से इस प्रकार का सम्मेलन उत्तराखंड में आयोजित किया जा रहा है जिसका लाभ उत्तराखंड वासियों को प्राप्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here