मुरादाबाद में पुलिस मुठभेड़, एक लाख का इनामी खनन माफिया गिरफ्तार

मुरादाबाद। काशीपुर में उत्तर प्रदेश पुलिस टीम पर हमले का आरोपी, एक लाख रुपए का ईनामी खनन माफिया जफर को मुरादाबाद में मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया गया है। ये अपराधी चेकिंग के दौरान भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने इस बदमाश को पैर में गोली मार दी अपराधी ठाकुरद्वारा/काशीपुर में पुलिस कर्मियों पर हमले के मामले में वांछित था जफर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

मुरादाबाद एसएसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि पुलिस की कई टीमें जफर को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही थीं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुरादाबाद दौरे के मद्देनज़र सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। शनिवार सुबह पाकबड़ा थाने की पुलिस वाहनों की चेकिंग कर थी। उस दौरान एक बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया गया, जब उसने बाइक नहीं रोकी तो पुलिस ने उसका पीछा किया। बाइक सवार ने पुलिस पर फायरिंग की। इसके जबाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इसमें बाइक सवार के पैर में गोली लगी और वह गिर गया। जब पुलिस ने उसका हेलमेट उतरवाया, तो उसने बताया कि वह जफर है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम होने के वजह से पुलिस उनके कार्यक्रम में व्यस्त होगी. इस मौके का फायदा उठाकर वो दिल्ली भागने की फिराक में था। पुलिस ने जफर को उपचार के लिए मुरादाबाद जिला अस्पताल भर्ती करा दिया।

12 अक्टूबर को मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा पुलिस खनन माफिया जफर की तलाश में थी। पुलिस ने उसकी घेराबंदी की तो उसने एसओजी टीम पर फायर झोंक दिया। आरोपित का पीछा करते-करते पुलिस उत्तराखंड के कुंडा पहुंच गई। आरोपित एक घर में छुप गया। एसओजी टीम ने जब वहां दबिश दी, तब बवाल बढ़ गया। क्षेत्रीय लोगों ने एकजुट होकर पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी। फायरिंग में ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई और दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लग गई। घटना के बाद उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की पुलिस आमने-सामने है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here