…तो इसलिये मोदी के खिलाफ नहीं लड़ीं प्रियंका!

?????????????????????????????????????????????????????????

बोलीं कांग्रेस की महासचिव

  • हार का डर नहीं, चुनाव अभियान की जिम्मेदारी और व्यस्तताओं के चलते लिया वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से खुद न उतरने का फैसला 
  • प्रियंका के वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की थी अटकलें, बाद में कांग्रेस ने पूर्व विधायक अजय राय को बनाया मोदी के खिलाफ उम्मीदवार

लखनऊ/वाराणसी। प्रियंका गांधी ने आज रविवार को वाराणसी से चुनाव न लड़ने की असल वजह का खुलासा कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से उत्तर प्रदेश की 41 सीटों पर उन्हें प्रचार अभियान की जिम्मेदारी दी गई थी, ऐसे में सिर्फ एक सीट पर चुनाव लड़ने की स्थिति में उनके लिए सभी सीटों पर ध्यान लगाना संभव नहीं हो पाता। चुनाव अभियान की जिम्मेदारी के कारण ही उन्होंने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से खुद ही मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में न उतरने का फैसला किया है।
गौरतलब है कि वाराणसी लोकसभा सीट पर मोदी को फिर से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि कांग्रेस यहां पर किसी बड़े नेता को मोदी के खिलाफ चुनाव लड़वा सकती है। इसी बीच प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद ऐसी अटकलें शुरू हो गईं कि प्रियंका वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि बाद में प्रियंका ने यह निर्णय पार्टी पर छोड़ते हुए कहा था कि अगर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कहेंगे तो वह यहां से चुनाव जरूर लड़ेंगी।
तमाम चर्चाओं और कयासों के बीच कांग्रेस प्रियंका के स्थान पर वाराणसी से पार्टी के नेता और पूर्व विधायक अजय राय को प्रत्याशी बना दिया। अजय राय को प्रत्याशी बनाने के साथ ही प्रियंका के वाराणसी से चुनाव लड़ने की संभावना भी खत्म हो गई। हालांकि कई नेताओं ने हवा देते हुए इसे कांग्रेस का मोदी को वॉक ओवर बताया हो, लेकिन प्रियंका ने आज यह पूरी तरह साफ कर दिया कि प्रभारी के तौर पर प्रचार की जिम्मेदारी और पूर्वांचल की अन्य सीटों पर चुनाव प्रबंधन की व्यस्तता के कारण ही उन्होंने खुद ही यहां से चुनाव न लड़ने का फैसला किया।
गौरतलब है कि वर्ष 2014 में अजय राय ने कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में मोदी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ा था। गत चुनाव में वाराणसी में मोदी को पांच लाख 81 हजार वोट मिले थे। दूसरे नंबर पर रहे अरविंद केजरीवाल को 2 लाख 9 हजार 238 और तीसरे स्थान पर रहे अजय राय को 75 हजार 614 वोट मिल सके थे। माना जा रहा था कि इस चुनाव में कांग्रेस प्रियंका को चुनावी मैदान में उतारती तो काशी का चुनाव बेहद दिलचस्प हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here