महबूबा के लिये पाक ‘महबूब’!

विवादित बयान

  • मोदी के ‘दिवाली’ बयान पर महबूबा मुफ्ती की आपत्तिजनक प्रतिक्रिया 
  • कहा, पाकिस्तान ने भी ईद के लिए नहीं रखे हैं अपने परमाणु बम
  • पीएम ने पाक को चेताते हुए कहा था कि हमने परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखे 
  • महबूबा ने मोदी के चुनावी भाषणों के स्तर पर भी जताई नाराजगी

श्रीनगर। पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है , जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा था कि हमने दिवाली मनाने के लिए परमाणु बम नहीं रखे हैं। मोदी के इस बयान पर पलटवार करते और पाकिस्तान के प्रति अपनी मोहब्बत का इजहार हुए महबूबा ने कहा कि भारत ने अगर परमाणु बम दिवाली मनाने के लिए नहीं रखे हैं तो पाकिस्तान ने भी ईद मनाने के लिए नहीं रखे हैं। इस दौरान महबूबा ने मोदी के चुनावी भाषणों के स्तर को लेकर भी गहरी नाराजगी जताई।
गौरतलब है कि बाड़मेर में चुनावी जनसभा में मोदी ने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए कहा था कि हमने परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखा हुआ है। भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है। वरना आए दिन पाकिस्तान परमाणु बम की धमकी देता था। वे कहते थे कि हमारे पास न्यूक्लियर बटन है। तो भारत के पास क्या है भाई? ये परमाणु बम हमने दिवाली के लिए रखा हुआ है क्या?’ उन्होंने कहा कि हमने घर में घुसकर आतंकियों को मारा। चोट वहां लगी और दर्द यहां हुआ।
मोदी के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए महबूबा ने कहा, ‘अगर भारत ने दिवाली मनाने के लिए परमाणु बम नहीं रखे हैं तो फिर पाक ने भी ईद के लिए इसे नहीं रखा हुआ है।’ पीडीपी नेत्री ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि आखिर मोदी इतने निचले स्तर तक जाकर बयानबाजी क्यों कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने राजनीतिक बहस के स्तर को काफी गिराने का काम किया है।
बाड़मेर में अपने भाषण में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि वर्ष 1971 की लड़ाई में जम्मू कश्मीर की समस्या को हल करने का बेहतर मौका कांग्रेस ने गंवा दिया था। अपनी सरकार की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा था, ‘आज का भारत बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर कर रहा है। हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया। पाकिस्तान को मिली खुली छूट के कारण देश में आतंकी हमले आम बात थी। आपके वोट के कारण ये आतंकी हमले कम हुए हैं। हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी। उसे कटोरा लेकर दुनियाभर में घूमने के लिए मजबूर कर दिया। हमारी सरकार के दौरान ही भारत दुनिया की उन शक्तियों में शामिल हुआ जिनके पास जल, थल, नभ से हमला करने की क्षमता है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here