भारी बारिश की भेंट चढ़ीं थराली क्षेत्र की कई सड़कें

  • पांचवें दिन भी बाहरी दुनिया से कटा हुआ है सवाड़, लौसरी, घेस, हिमानी, बलाण, पिनाऊ आदि गांवों का यातायात संपर्क

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
पिछले कई दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण थराली क्षेत्र की आधा दर्जन से अधिक सड़कों के अवरूद्ध हो जाने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं और बाहरी दुनिया से उनका संपर्क कटा हुआ है।
देवाल ब्लाक के अंतर्गत देवाल-कांडेई-सवाड़ मोटर सड़क के कलसरी में भूस्खलन होने, मकड़ा में काॅजवे के बह जाने एवं लौसरी गांवों में मोटर सड़क के कटाव के कारण मकानों को खतरा उत्पन्न होने के चलते ग्रामीणों में दहशत है। इस सड़क के बंद होने के कारण सवाड़, लौसरी, घेस, हिमानी, बलाण, पिनाऊ आदि गांवों का यातायात संपर्क पांचवें दिन भी देश, दुनिया से कटा हुआ हैं।

इस संबंध में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कर्णप्रयाग डिविजन के अधिशासी अभियंता प्रमोद गंगाड़ी ने बताया कि इस सड़क को खोलने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। किंतु रात्रि में लगातार हो रही बारिश के कारण कार्य में बाधा आ रही है। लौसरी गांव में सड़क खोलने के लिए प्रभावित परिवारों से वार्ता की जा रही हैं।
इसके अलावा देवाल-सुयालकोट-खेता, थराली-कुराड़, नंदकेसरी-ग्वालदम,चिड़िगा-जोला, ओड़र लग्गा पलबरा सहित कई अन्य मोटर मार्ग भारी बारिश के कारण बंद पड़े हुए हैं। जिन्हें खोलने के प्रयास तो किए जा रहे हैं किंतु रात को हो रही भारी बारिश के कारण उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही है। आज मंगलवार को भी क्षेत्र में बारिश के रुक-रुककर जारी रहने के कारण सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here