आखिर मनीष ने थाम ही लिया हाथ

  • राहुल की रैली में मंच पर मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री खंडूड़ी के पुत्र ने चर्चाओं पर लगाई मुहर

देहरादून। पिछले एक हफ्ते से कयासों और चर्चाओं की सुर्खियों में रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के प़ुत्र मनीष खंडूड़ी ने आज चर्चाओं को विराम देते हुए राहुल गांधी की रैली में आखिरकार कांग्रेस का हाथ थाम ​ही लिया।
आज देहरादून के परेड मैदान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की मौजूदगी में मनीष अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इस बीच कयास लगाये जा रहे हैं कि वह गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के समय उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद मेजर जनरल भुवनचंद्र खंडूड़ी ने उन्हें अपनी राजनीतिक विरासत सँभालने के लिए चुनाव मैदान में उतारने का मन बनाया था, पर तब मनीष ने राजनीति में आने से साफ़ मना कर दिया था। इसके बाद जनरल खंडूड़ी ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से आग्रह करके अपनी पुत्री ऋतु खंडूड़ी भूषण को यमकेश्वर विधानसभा का टिकट दिलवाया था और वो वहां से चुनाव जीत कर विधायक बन गयी थीं। अब उनके पुत्र के कांग्रेस में शामिल होने से समीकरण बदल गये हैं क्योंकि जनरल खंडूड़ी ने बार—बार भाजपा न छोड़ने की बात कही है। बहरहाल मनीष के कांग्रेस में शामिल होने से गढ़वाल संसदीय सीट का चुनाव दिलचस्प होने के आसार बनते नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here