“लॉकडाउन 5.0” की खबरों पर मोदी सरकार ने दी सफाई, कहा…

  • 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान लॉकडाउन 5.0 के ऐलान की अटकलों को गृह मंत्रालय ने बताया आधारहीन

नई दिल्ली। आजकल कुछ मीडिया संस्थानों की तरफ से लॉकडाउन 5.0 को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। इस पर मोदी सरकार ने स्पष्ट किया है कि इन दावों में कोई दम नहीं है।
गृह मंत्रालय ने अपने स्पष्टीकरण में साफ कहा है कि लॉकडाउन 5.0 की खबरें बिल्कुल बेबुनियाद हैं। दरअसल एक मीडिया संस्थान ने मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को लेकर खबर प्रकाशित करते हुए संभावना जताई कि पीएम 31 मई को अपने इस कार्यक्रम में लॉकडाउन 5.0 का ऐलान भी कर सकते हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह पूर्णतः एक अटकल है जो बिल्कुल आधारहीन है। प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि इन अटकलों को गृह मंत्रालय के साथ जोड़ना उचित नहीं है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देश में पहली बार 25 मार्च को लॉकडाउन घोषित किया गया। तब से देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद में चार बार इजाफा किया जा चुका है। लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत 18 मई से हुई जो 31 मई तक जारी रहेगी। हालांकि 25 मार्च से 14 अप्रैल तक की अवधि के लिए घोषित पहले लॉकडाउन के मुकाबले अभी नियमों में काफी ढील मिली हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here