उत्तराखंड : घर के आंगन से सात साल की बच्ची को उठाकर ले गया गुलदार

टिहरी। जिले में प्रतापनगर क्षेत्र के गांवों में एक बार फिर गुलदार की दहशत बढ़ गई है। बीते सोमवार की शाम देवल गांव की एक सात साल की मासूम बच्ची को गुलदार ने घर के आंगन से उठाकर निवाला बना लिया। इस घटना के बाद देवल गांव में मातम पसरा हुआ है। क्षेत्र के लोगों ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर मार गिराने की मांग की है। डीएफओ डा. कोको रोसे ने बताया कि गुलदार को पकडने के लिए पिंजरा लगा दिया गया है। गांव में फॉक्स लाईट, ट्रैपिंग कैमरे लगाए जाएंगे ताकि जल्द गुलदार को पकड़ जा सके।
घटनाक्रम के अनुसार सोमवार शाम को देवल गांव निवासी प्रकाश नौटियाल की सात साल की बेटी पूजा अकेले ही अपने पुराने घर से 500 मीटर दूरी पर इजर नामे तोक में बने नए घर लौट रही थी। घर के पास ही घात लगाए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर मौत के घाट उतार डाला। रात नौ बजे पूजा का क्षत विक्षत शव खेतों में पड़ा मिला।
आज मंगलवार को सीएचसी चौंड-लंबगांव में शव का पोस्टमार्टम किया गया। घटना के बाद से ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पूजा के पिता मुंबई होटल में नौकरी करते हैं, जो इन दिनों गांव में आये हुए हैं।ग्रामीणों ने बताया एक माह से पूरे क्षेत्र में गुलदार की धमक बनी हुई है। गुलदार ने ओणेश्वर मंदिर के पास कुछ दिन पूर्व गाय को शिकार बनाया था, जबकि कई कुत्तों पर हमला भी कर चुका है।
रेंजर लक्की शाह ने बताया पीड़ित परिवार को तीन लाख के सापेक्ष की प्रथम किस्त 90 हजार रूपये दे दिए हैं। शेष राशि पीएम रिपोर्ट के बाद दी जाएगी।गुलदार को पकडने के लिए घटना स्थल पर एक पिंजरा और चामा नामे तोक भी दूसरा पिंजरा लगाया है। गौरतलब है कि इसी वर्ष एक अगस्त भिलंगना ब्लॉक के सिरपोली गांव में गुलदार ने एक महिला पर हमला कर घायल कर दिया। बीती शाम को प्रतापनगर  देवल गांव में एक बालिका को गुलदार ने शिकार बना डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here