दिग्गज कपिल देव को हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय किेकेटर और दिग्गज भारतीय आल राउंडर कपिल देव को गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर और वह खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।
एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दुनिया के महान क्रिकेटरों में शुमार कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी इमर्जेंसी एंजियोप्लास्टी की गई।’ अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। कपिल की हालत स्थिर है और उन्हें कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी।’
गौरतलब है कि भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है। पूर्व कप्तान और क्रिकेट जगत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनेशनल में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here