लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। दो आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर है और दूसरा आतंकी भी इसी आतंकी संगठन से जुड़ा है।
शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक दल के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया। खुफिया इनपुट्स की जानकारी के बाद शुरू हुए एक सर्च ऑपरेशन के बीच ही यहां पर आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की थी। जिसके बाद सेना ने इनके खिलाफ काउंटर ऑपरेशन शुरू किया। इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ जवान के घायल होने की भी सूचना है।
सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि श्रीनगर में पारिंपोरा के रणबीरगढ़ में आतंकी छिपे हैं। श्रीनगर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। घेराबंदी में खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने थोड़ी देर मे एक आंतकी को मार गिराया और कुछ देर बाद दूसरा आतंकी भी मारा गया। दोनों आतंकियों के ढेर होने के बाद उनकी पहचान शुरू की गई।
पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकियों में से एक की पहचान इरफाक राशिद के तौर पर हुई है। इरशाद राशिद श्रीनगर के सोजिथ इलाके का रहे वाला है। वह आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। उसे 2018 में आतंकी संगठन का टॉप कमांडर बना दिया गया था। वह श्रीनगर में 2018 से ऐक्टिव था और आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं।
पुलिस ने बताया कि मारा गया दूसरा आतंकी भी राशिद की तरह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है। उसकी पहचान एजाज भट की तौर पर हुई है। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख आतंकियों में से एक था। वह पुलवामा का रहने वाला था। तलाशी अभियान के दौरान ही सेना के जवानों ने हिंसक प्रदर्शन और अफवाहों को रोकने के लिए इलाके में इंटरनेट सर्विसेज को बंद करा दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here