लालू परिवार में महाभारत!

  • बड़े बेटे तेज प्रताप ने महाभारत के युद्ध की याद दिलाकर छोटे बेटे तेजस्‍वी को कड़े तेवर
  • लोकसभा चुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर राजद सुप्रीमो के परिवार में घमासान  

लोकसभा चुनाव से पहले ही टिकटों के बंटवारे को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार में घमासान मचा हुआ है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप दो सीटें अपने समर्थकों को दिलाना चाहते हैं लेकिन उनके छोटे भाई तेजस्‍वी उनकी इस मांग को मानने के लिये तैयार नहीं हैं। इससे गुस्साये तेज प्रताप ने महाभारत के युद्ध की याद दिलाकर तेजस्‍वी को कड़े संकेत देकर बता दिया है कि वह अपनी मांगों के समर्थन में किसी भी हद को पार कर सकते हैं।
तेज प्रताप ने सोमवार रात ट्वीट करके कहा, ‘महाभारत का युद्ध कौरवों और पांडवों के बीच हुआ था, जिसमें दोनों तरफ से करोड़ों योद्धा मारे गए थे। यह संसार का सबसे भीषण युद्ध था। उससे पहले न तो कभी ऐसा युद्ध हुआ था और न ही भविष्य में कभी ऐसा युद्ध होने की संभावना है।’ गौरतलब है कि सीट बंटवारे को लेकर तेज प्रताप और तेजस्वी के बीच ठनी हुई है। गत दिनों तेज ने तेजस्वी को अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने एक कविता के जरिये भी तेजस्‍वी पर प्रहार किया था। जिसमें तेज प्रताप ने लिखा, ‘दुर्योधन वह भी दे ना सका, आशीष समाज की ले न सका, उलटे, हरि को बांधने चला, जो था असाध्य, साधने चला। जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।’ अब महाभारत के युद्ध की याद दिलाकर तेज ने तेजस्‍वी को मामले की गंभीरता समझने का इशारा किया है।
इसके साथ ही तेज प्रताप ने एक तस्वीर भी जारी की है। जिसमें उनके साथ माता-पिता (लालू और राबड़ी) और छोटे भाई तेजस्वी भी हैं। तस्वीर के साथ तेज प्रताप ने लिखा है, ‘जो भी मेरे और मेरे परिवार के बीच आएगा उसका सर्वनाश निश्चित है।’ तेज प्रताप ने तेजस्वी पर प्रहार के लिए जिस कविता का सहारा लिया है, उसकी चर्चा बिहार के सियासी गलियारे में खूब हो रही है। इस कविता के बाद से माना जा रहा है कि अभी पार्टी और परिवार में सबकुछ ठीक नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here