उत्तराखंड : दिल्ली कूच के दौरान बैरिकेडिंग तोड़ने में 1500 किसानों पर मुकदमा

बाजपुर/देहरादून। दिल्ली कूच के दौरान बीते शुक्रवार को उत्तराखंड की सीमा पर किसानों द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने और पुलिस से अभद्रता करने के माामले में पुलिस ने आज शनिवार को कार्रवाई की। ऊधमसिंह नगर पुलिस ने करीब 1500 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने के लिए शुक्रवार को तड़के से ही ऊधमसिंह नगर जिले से किसान रवाना होने लगे, लेकिन जगह-जगह पुलिस भी किसानों को रोकने के लिए मुस्तैद रही। बैरियरों पर किसानों की पुलिस से तीखी झड़प हुई। सितारगंज में ट्रैक्टर चढ़ाकर बैरिकेडिंग तोड़ दिए।
सिसईखेड़ा में बैरिकेडिंग तोड़कर आए किसानों से  नानकमत्ता में भी झड़प हुई। बाजपुर में भी बैरिकेडिंग तोड़कर किसानों के 400 वाहनों का जत्था दिल्ली कूच कर गया। कई जगहों पर पुलिस के रोके जाने पर किसान अपने वाहन छोड़कर पैदल ही चल दिए। 
किसान कानून के खिलाफ दिल्ली और देश के विभिन्न हिस्सों में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज शनिवार को देहरादून से एक जत्था गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुआ। राज्य महामंत्री व जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष कॉमरेड गंगाधर नौटियाल ने जत्थे को रवाना किया। यह जत्था सुबह नौ बजे राजपुर रोड स्थित कार्यालय से रवाना किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here