दो खेमों में बंटा खंडूड़ी परिवार!

चुनावी शतरंज के मोहरे 

  • गढ़वाल लोकसभा सीट को लेकर चुनाव प्रचार युद्ध में ननद और भाभी आमने-सामने
  • भाजपा प्रत्याशी की जीत के लिए जोर लगा रही जनरल खंडूड़ी की बेटी और विधायक ऋतु खंडूड़ी कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी के लिए जनरल की बहू 
  • मेघा ने भी नापनी शुरू कीं पगडंडियां

इस बार गढ़वाल लोकसभा सीट पर दिलचस्प माहौल देखने को मिल रहा है। सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी की बेटी ऋतु खंडूड़ी और बहू मेघा चुनाव प्रचार में आमने-सामने खड़ी हैं। यमकेश्वर विधानसभा में जहां विधायक ऋतु खंडूड़ी भाजपा प्रत्याशी की जीत के लिए जोर लगाए हुए हैं, वहीं उनकी भाभी मेघा ने भी कांग्रेस प्रत्याशी और अपने पति मनीष खंडूड़ी के लिए पगडंडियां नापनी शुरू कर दी हैं। 
देवभूमि की सियासत में जनरल खंडूड़ी एक बड़ा नाम है। भाजपा वर्ष 2012 में ‘खंडूड़ी हैं जरूरी’ के नाम पर विधानसभा चुनाव में उतरी थी। हालांकि तब पार्टी को सत्ता नसीब नहीं हुई और जनरल खंडूड़ी खुद चुनाव हार गये थे। इसके बाद भाजपा ने खंडूड़ी को गढ़वाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया और जबरदस्त जीत हासिल की। इस बार लोस के मौजूदा चुनाव में उनके पुत्र मनीष के कांग्रेस का दामन थामने के बाद से राज्य की सियासत में भूचाल आया हुआ है। इसके चलते चुनाव प्रचार के मोर्चे पर परिवार दो खेमों बंट गया है। इस वैचारिक लड़ाई में यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत के साथ प्रचार में कदमताल कर रही हैं तो कांग्रेस उम्मीदवार मनीष खंडूड़ी की पत्नी मेघा पति की जीत के लिए मतदाताओं की दहलीज तक पहुंच रही हैं। 
यमकेश्वर विधानसभा में मतदाताओं को कौन अपनी पार्टी के पक्ष में खींच पाएगा, यह परिणाम के दिन ही साफ होगा। फिलहाल प्रचार युद्ध में जनरल खंडूड़ी की बहु और विधायक बेटी के मैदान में आमने-सामने आने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। इस चुनावी संघर्ष में आलम यह है कि ननद और भाभी एक-दूसरे के प्रत्याशियों को नाकाबिल बताने में कोई कसर नहीं छोड़ नहीं कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here