पुलवामा-2 के फ़िराक में थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने वक्त रहते IED ब्लास्ट को टाला

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को पुलवामा जैसे आतंकी वारदात की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी. सुरक्षाबलों ने इसे वक्त रहते डिफ्यूज़ कर दिया. सुरक्षाबल फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी ने एक साथ एक्शन लेते हुए इस गाड़ी की पहचान की और इसमें IED के होने का पता लगाया. तभी बम डिस्पोज़ल स्क्वायड को बुलाया गया और अंतत: इस IED ब्लास्ट को टाल दिया गया.
बताया जा रहा है कि गाड़ी को एक आतंकी चला रहा था, जो कि शुरुआती गोलीबारी के बाद ही भाग गया. अंधेरे में आतंकी भाग खड़ा हुआ. इस गाड़ी को पुलवामा के रजपुरा रोड के पास शादीपुरा में पकड़ा गया.

पुलिस के मुताबिक कार पर फेक रजिस्ट्रेशन नंबर लगे थे. ऐसे में पुलिस ने जैसे ही कार को रोकने की कोशिश की वो भागने लगा. लेकिन सुरक्षाबलों ने गाड़ी पर गोली चला दी. ड्राइवर कार छोड़ कर भागने में कामयाब रहा. पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी. ऐसे कल से ही IED वाले इस गाड़ी की तलाश की जा रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here