कोरोना का कहर : टली जेईई मेन परीक्षा

  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया, 24 मई से शुरू हो रही जेईई मेन परीक्षा 2021 को किया गया है स्थगित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से जेईई मेन 2021 मई सत्र की परीक्षा स्थगित हो गई है। इस बात की सूचना शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 24 मई से शुरू हो रही जेईई मेन परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। इस परीक्षा को कोरोना  के बढ़ते हुए मामलों के कारण स्थगित किया गया है। मई सत्र की परीक्षा 24 मई, 25 मई, 26 मई, 27 मई और 28 मई को आयोजित होनी थी।
आधिकारिक नोटिस के अनुसार मई सत्र के लिए पंजीकरण की घोषणा बाद में की जाएगी और अप्रैल और मई सत्र का परीक्षा की संशोधित तिथियों का भी पुनर्निर्धारण किया जाएगा।
शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई वर्तमान स्थिति को देखते हुए एवं छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेईई मुख्य मई सत्र की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। छात्र किसी भी तरह की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के दूसरी लहर में जिस तरह से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, उसे देखते हुए कई अन्य परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। जेईई मेन परीक्षा को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी। इससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मई में आयोजित होने वाली अपनी सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को टाल दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here