अब जावेद हुए भावुक : बोले, ‘बुल्ली बाई ऐप’ की 18 साल की आरोपी को दें ‘माफी’!

मुंबई। मुस्लिम महिलाओं की नीलामी और बोली लगाने वाले विवादित ऐप के मामले में जावेद अख्तर ने कहा है कि अगर वास्तव में इस ऐप की मास्टरमाइंड 18 साल की लड़की है तो उसे माफ कर देना चाहिए।
हाल के दिनों में बुल्ली बाई नाम का एक ऐप काफी सुर्खियों में रहा है। इस विवादित ऐप पर मुस्लिम महिलाओं के फोटो और जानकारियों के साथ बोली लगाई जा रही थी। इस मामले में काफी बवाल मचने के बाद मुंबई पुलिस ने ऐप पर कॉन्टेंट डालने वाले 3 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस का दावा है कि उत्तराखंड की रहने वाली 18 साल की श्वेता सिंह इस ऐप की मास्टरमाइंड हैं।
अब इस मुद्दे पर बॉलीवुड के जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर का भी रिएक्शन सामने आया है। जावेद ने कहा है कि अगर वास्तव में इस मामले की मास्टरमाइंड वास्तव में 18 साल की है तो उसे माफ कर दें। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अगर बुल्ली बाई को बनाने वाली वास्तव में 18 साल की लड़की है जिसने हाल ही में कोरोना और कैंसर से अपने पैरंट्स को खोया है, तो मेरी मुझे लगता है कि कुछ बड़ी उम्र की महिलाएं उससे मिलें और उसे बताएं कि जो भी उसने किया वह गलत है। उसके प्रति दया दिखाएं और उसे माफ कर दें।’
गौरतलब है कि मुस्लिम महिलाओं की फोटो को एडिट करके इंटरनेट पर वायरल करने और बुल्ली बाई नामक ऐप पर नीलामी के मामले की मास्टरमाइंड श्वेता के मां और पिता का निधन हो चुका है। तीन बहनों और एक भाई का यह परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है। मुंबई पुलिस ने मामले में 21 साल के इंजीनियरिंग के छात्र विशाल झा और उत्तराखंड के ही मयंक रावत को भी गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here