आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : पहली बार टॉप 10 गेंदबाजों में बुमराह शामिल!

भारतीय तेज गेंदबाज का कमाल

  • जसप्रीत बुमराह ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में लिए पांच विकेट
  • अजिंक्य रहाणे भी बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप 10 में पहुंचे
  • एशेज में इंंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले कमिंस टॉप गेंदबाज
  • विराट कोहली टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं

नई दिल्ली। एंटीगा टेस्ट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 गेंदबाजों में जगह बनाई है। बुमराह ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की अंतिम पारी में पांच विकेट लिए थे। यह उनके टेस्ट करियर में चौथा मौका था जब उन्होंने पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए थे। बुमराह के प्रदर्शन के दम पर भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत की थी। 
इसके साथ ही बुमराह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले पहले एशियाई बॉलर भी बन गए। बुमराह ने नौ स्थान की छलांग लगाते हुए 774 अंकों के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं बल्लेबाजों में दूसरी पारी में शतक लगाने वाले टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक स्थान के फायदे के साथ 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं। रहाणे ने एंटीगा में अपने करियर का 10वां टेस्ट शतक लगाया था। 
हालांकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस अब भी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर हैं। वह 908 अंकों के साथ नंबर एक पर काबिज हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा 851 अंकों के साथ दूसरे और जेम्स एंडरसन 814 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। न्यू जीलैंड के बाएं हाथ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर टॉप पांच में जगह बनाई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली अब भी चोटी पर कायम हैं। स्टीव स्मिथ दूसरे और केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here