जम्मू-कश्मीर : कल गुरुवार से आज तक छह आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू। जम्मू कश्मीर में दो दिनों में आतंकी मुठभेड़ों आज शुक्रवार तक 6 आतंकी मारे जा चुके हैं। जिनमें लश्कर-ए-तैयबा का एक कमांडर भी शामिल है।
जम्मू-कश्मीर के सुजवां में आज शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर कर दिए गए। वहीं एक जवान शहीद हो गया और चार जवान घायल हैं। मुठभेड़ जम्मू के सुंजवां इलाके में हो रही है। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए और अभी मुठभेड़ जारी है। ऐसा लग रहा है कि आतंकी घर में छिपे हुए हैं।
इससे पहले बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया। यह मुठभेड़ आज शुक्रवार को भी जारी है, जिसमें एक अन्य आतंकी ढेर हुआ है। मारा गया सरगना यूसुफ कांटरू बडगाम जिले में हाल ही में आतंकी हमले में मारे गए एसपीओ और उसके भाई, पूर्व बीडीसी चेयरमैन भूपेंद्र सिंह की हत्या के अलावा अन्य कई हत्याओं में शामिल था।
आईजी विजय कुमार ने बताया, पुलिस को इनपुट मिला था कि बारामूला जिले के मलवाह इलाके में पांच आतंकी छिपे हुए हैं। इस पर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ  के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही सुरक्षाबल इलाके में दाखिल हुए तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिसमें सेना के तीन व पुलिस का एक जवान घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
सुरक्षाबलों ने कल गुरुवार को तीन आतंकियों को मारा था जबकि आज शुक्रवार को एक और आतंकी को ढेर किया है। इसमें लश्कर का शीर्ष कमांडर यूसुफ कांटरू भी मारा गया। वह हाल ही में बडगाम जिले में पुलिस के एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक व एक नागरिक की हत्या सहित कई हत्याओं में शामिल था। उसने बीडीसी अध्यक्ष सरदार भूपिंदर सिंह की 23 सितंबर 2020 को बडगाम जिले के खाग क्षेत्र में उनके पैतृक स्थान में हत्या कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here