शोपियां मुठभेड़ जारी : तीन आतंकी ढेर और कई को घेरा

सुरक्षा बलों ने नहले पर मारा दहला

  • इस मुठभेड़ में घिरा हुआ है आतंकियों का एक समूह, दोनों ओर से फायरिंग जारी
  • शोपियां और कुलगाम जिले में मोबाइल और इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से किया बंद

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। सूत्रों का कहना है कि आतंकियों का एक समूह इस मुठभेड़ में घिरा हुआ है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। मुठभेड़ को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए प्रशासन ने शोपियां और कुलगाम जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।
गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के रेबन गांव में आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर सेना की 1-आरआर, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जवानों ने मोर्चा संभालने से पहले आतंकियों से समर्पण करने की बात भी कही। लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहे। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला। अभी तक तीन आतंकी मार गिराए गए हैं। फिलहाल अभी मुठभेड़ जारी है।
उधर, बीते 3 जून की रात में भी उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना के गश्ती दल ने पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह को घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए देखा। आनन-फानन में जवानों ने मोर्चा संभाला तो सेना की कार्रवाई से घबराकर आतंकी वापस पाकिस्तान की ओर भाग गए। इस दौरान जान बचाकर भागे पाकिस्तानी आतंकी सर्दियों के कपड़े, बैटरी और अन्य उपकरण छोड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here