आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस में अगर आप नौकरी करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है। आइटीबीपी ने हेड कांस्टेबल और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के 286 रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

शैक्षिक योग्यता…

  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनोग्राफर :- इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना अनिवार्य है, साथ ही 80 शब्द प्रति मिनट की दर से डिटेक्शन और अंग्रेजी में 50 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 65 शब्द प्रति मिनट की दर से ट्रांसक्रिप्शन स्पीड होना चाहिए।
  • हेड कांस्टेबल :- इस पोस्ट के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य है, साथ ही टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।
  • चयन प्रक्रिया :- भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, कौशल परीक्षा, विस्तृत चिकित्सा परीक्षा, और समीक्षा चिकित्सा परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।
  • आयु सीमा :- आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष, जबकि अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है।
  • आवेदन शुल्क :- आइटीबीपी हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती 2022 हेतु आवेदन करने वाले UR, OBC, EWS ₹ 100 निर्धारित की गई है। इसके अलावा महिला, एक्स सर्विसमैन और एससी/एसटी के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।
  • आवेदन प्रक्रिया :- इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) की वेबसाइट https://itbpolice.nic.in/ पर जा कर नोटिश को पढ़ें। उसके बाद सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करें और फिर जरूरी दस्तावेज अपलोड करें, आवेदन शुल्क जमा करने के बाद आप फॉर्म को फाइनल सबमिट करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here