अनुभव और युवा जोश की ‘टक्कर’ CSK vs DC

दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। टीम ने तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को उनके घर में हराने के बाद अब अपने मैदान पर उतरने जा रही और अपनी जीत की लय बरकरार रखने का टारगेट लेकर फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में रात 8.00 बजे उतरेगी। दिल्ली टीम भले ही अपने घरेलु मैदान में खेलेगी लकिन उनके सामने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं और उनकी चतुराई का लोहा दुनिया मानती है। यह कहना गलत नहीं होगा की यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के युवा जोश बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स के अनुभव की ताकत से है।
सीजन की सबसे युवा टीम है दिल्ली कैपिटल्स,टीम में प्लेयर्स की औसत आयु लगभग 25 साल है वहीँ चेन्नई की टीम में 35 या उससे अधिक उम्र के खिलाड़ियों की भरमार है।
इस पिच पर स्पिनर्स का रोल अहम हो सकता है और इस हिसाब से चेन्नई का पलड़ा काफी भारी है। उनके पास हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रविंद्र जाडेजा का अनुभव है। भज्जी और ताहिर ने तो पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स को सस्ते में समेट दिया था। इधर,कैपिटल्स के पास अक्षर पटेल और राहुल तेवतिया हैं जो कि भज्जी-ताहिर-जड्डू की तिकड़ी जैसे करिश्माई नजर नहीं आते।
दिल्ली कैपिटल्स का फोकस होगा ऋषभ पंत पर पहला मैच एकतरफा बनाने वाले ऋषभ से होमग्राउंड पर काफी उम्मीदें होंगी। उन्होंने मुंबई के खिलाफ संडे को 288.88 के स्ट्राइक रेट से महज 27 बॉल पर 78 रन ठोके। धोनी उन्हें अपनी स्पिन तिकड़ी के जाल में फंसाने की भरपूर कोशिश करेंगे। इसके लिए उन्हें सोच-समझकर खेलना होगा।

संभावित प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी साव, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), कोलिन इनग्राम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कागिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा

चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉट्सन, अंबाति रायुडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here