क्रिकेटर ऋषभ पंत बने उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर

देहरादून। उत्तराखंड के रहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत लगातार नए मुकाम हासिल कर रहे हैं। टीम इंडिया के लिए नंबर वन विकेटकीपर बनने के बाद अब ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने एक नई जिम्मेदारी सौंपी है। ऋषभ को राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार देर रात इसका ऐलान किया। इसके बाद पंत ने कहा है कि वो अपने राज्य में खेल और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। पंत को राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाने के बाद धामी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत को वीडियो कॉल कर शुभकामनाएं दी और पंत को मिलने के लिए आमंत्रित किया।
धामी ने ट्वीट किया “भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखंड के लाल श्री ऋषभ पंत जी को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जन- स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से “राज्य ब्रांड एंबेसडर” नियुक्त किया है।” इसके साथ ही धामी ने वीडियो कॉल के माध्यम से पंत को शुभकामनाएं दी और मिलने के लिए आमंत्रित किया।

   बता दें कि घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाले ऋषभ पंत मूल रूप से उत्तराखंड के रुड़की शहर के ही हैं। उनका जन्म यहीं हुआ था, उसके बाद क्रिकेट कोचिंग के लिए दिल्ली आने लगे और फिर यहीं की टीम से उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया। यहीं से फिर उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली। ऋषभ पंत ने 2017 में टी20 इंटरनेशनल और फिर 2018 में टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। वह टीम इंडिया के लिए 25 टेस्ट, 18 वनडे और 41 टी20 मैच खेल चुके हैं। पंत फिलहाल टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर हैं, जहां वह टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here