कनाडा के भारतवंशी नेता भी बोले- सलाम के हकदार अन्नदाता!

  • कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में डटे किसानों का आंदोलन सात समंदर पार भी गूंजा

जालंधर। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में डटे पंजाब के किसानों के हक में सात समंदर पार से भी आवाज बुलंद हो रही है। कनाडा में तमाम राजनीतिक दल भारत में किसानों के मुद्दे पर एक मंच पर आ गए हैं। कनाडा के भारतवंशी नेताओं का कहना है कि किसान सलाम के हकदार है और उनको अपने हक के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से नहीं रोकना चाहिए। कनाडा में तमाम नेताओं ने इस मुद्दे पर ट्वीट किए।  
वैंकुवर से सांसद सुख धालीवाल का कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन किसान का हक है। खासकर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में किसानों को यह अधिकार है। वह निजी तौर पर किसानों को लेकर काफी परेशान हैं। ब्रिटिश कोलंबिया की विधायक रचना सिंह का कहना है कि किसानों के साथ जिस तरह से व्यवहार किया गया है, उससे वह काफी आहत हुई हैं। कनाडा के ब्रैंप्टन नार्थ से सांसद रूबी सहोता ने पंजाब के किसानों पर पानी की बौछार की तस्वीरों को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा कि यह फोटो दिल दहला देने वाली हैं।     
ब्रैंप्टन साउथ से सांसद सोनिया सिद्धू का कहना है कि उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों ने ऐसी तस्वीरें भेजी हैं, जिसमें किसानों को जबरन रोकने के लिए पानी की बौछार व आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इन तस्वीरों को देखकर काफी दर्द महसूस हुआ। भारत सरकार को किसानों के साथ मामला बैठकर शांतिपूर्ण तरीके से निपटाना चाहिए। ब्रैंप्टन ईस्ट से सांसद मनिंदर सिद्धू का कहना है कि किसानों के साथ धक्केशाही की तस्वीरों से काफी दर्द महसूस हुआ है। किसानों के साथ अच्छे ढंग से बर्ताव किया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here