आईआईटी मद्रास में कोरोना विस्फोट!

  • सौ से ज्यादा विद्यार्थी हुए संक्रमित, बंद करना पड़ा इंस्टीट्यूट

चेन्नई। यहां स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास में कोरोना के 100 से ज्यादा मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में संस्थान को बंद करने का फैसला लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि जिनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें से ज्यादातर स्टूडेंट हैं। आशंका है कि संक्रमित व्यक्तियों की संख्या और बढ़ सकती है।
रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस के इतनी बड़ी संख्या में फैलने के पीछे मुख्य वजह सिर्फ एक मेस का होना बताया जा रहा है। मेस में एक साथ काफी लोग एक बार में इकट्ठा हो जाते थे। कई स्टूडेंट बिना मास्क ही आते-जाते थे और यही वायरस के फैलने का कारण बना। कैंपस में करीब 774 स्टूडेंट हैं और सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस कृष्णा और यमुना हॉस्टल से सामने आए हैं।
तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने बताया कि करीब 104 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया, ‘सभी संक्रमितों का इलाज मुख्यमंत्री के निर्देश पर केपीएमआर में चल रहा है। सभी की हालत सामान्य है और उनमें तेजी से सुधार हो रहा है।’ आईआईटी के एक प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल इंस्टीट्यूट की सभी लैब और विभागों को बंद कर दिया गया है और क्लासेस ऑनलाइन ली जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here