अरुणाचल में दिखा एन-32 विमान का मलबा!

वायुसेना के 13 लोगों के साथ एएन-32 ने तीन जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरी थी, उसी दिन  हुआ था लापता

ईटानगर। भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा अरुणाचल के सियांग जिले में दिखाई दिया है। भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। इससे पहले अरुणाचल के सियांग जिले के एक गांव में भारतीय वायुसेना के चॉपर एमआई-17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया था। वायुसेना ने अरुणाचल में पुलिस को इस बारे में आगाह किया था।  
एयरक्राफ्ट के लापता होने के बाद से ही भारतीय वायुसेना का चॉपर एमआई-17 इलाके में छानबीन में लगा हुआ था। मंगलवार दोपहर को सियांग जिले के गेट गांव के पास एमआई 17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया। इसके बाद वायुसेना ने इसे लापता विमान एएन-32 का मलबा बताया। वायुसेना ने ट्वीट किया है, ‘लापता एएन-32 विमान का मलबा लिपो से 16 किलोमीटर दूर दिखा है। एमआई-17 हेलीकॉप्टर को सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 12 हजार फुट ऊंचाई पर टेटो के उत्तर-पूर्व में यह मलबा दिखाई दिया है।’ 
गौरतलब है कि क्रू मेंबर सहित वायुसेना के 13 लोगों के साथ एएन-32 ने 3 जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरी थी और उससे आखिरी संपर्क उसी दिन में करीब एक बजे हुआ था। इसके बाद से एयरक्राफ्ट से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पाया। वह अरुणाचल के मेचुका घाटी में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here