उत्तराखंड में नए साल पर 24 घंटे खुलेंगे होटल-रेस्टोरेंट और ढाबे, पढ़े पूरी गाइडलाइन…

देहरादून। उत्तराखंड में इन दिनों सैलानियों की भीड़ लगी है। क्रिसमस से शुरू हुआ जश्न नए साल के स्वागत तक चलेगा। इस मौके पर उत्तराखंड सरकार ने पर्यटकों की सुविधा के लिए बड़ा फैसला लिया है। नए साल पर प्रदेशभर में सभी होटल, रेस्टोरेंट व ढाबे 24 घंटे खुलेंगे। श्रम विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि पर्यटकों की सुविधा के लिए यह अहम कदम साबित होगा।

सचिव श्रम आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, उत्तराखंड दुकान और स्थापन (रोजगार विनियम एवं सेवा शर्त) अधिनियम 2017 के तहत पर्यटकों की आवाजाही के मद्देनजर सभी होटल, रेस्टोरेंट व ढाबे 24 घंटे खुलेंगे। उन्होंने सभी प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों का दिन व रात्रि पाली में नियमों के हिसाब से काम करने की अनुमति भी दी है, साथ ही सभी प्रतिष्ठानों के मालिकों से आह्वान किया कि वे इस सीजन के दौरान अपने प्रतिष्ठान 24 घंटे खुले रखें।

बता दें कि आज से मसूरी विंटर लाइन कॉर्निवाल भी शुरू होने जा रहा है। कॉर्निवाल में स्टार नाइट के पहले दिन रात सात बजे पद्मश्री बसंती बिष्ट और रात आठ बजे लोक गायिका रेशमा शाह, रुहान भारद्वाज टाउन में अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। रात आठ बजे गढ़वाल टैरिस में स्टार गेजिंग के कार्यक्रम होंगे, साथ ही कई अन्य रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here