हल्द्वानी। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्रों में हेली सेवा शुरू करने जा रही है। हल्द्वानी से चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए हेली सेवा शुरू की जाएगी। जिसके लिए आज हल्द्वानी के गौलापार स्थित हेलीपैड में ट्रायल किया गया। हेली सेवा के ट्रायल के दौरान एसडीएम परितोष वर्मा और तहसीलदार के साथ ही हेरिटेज एविएशन और युकाडा की टीम भी मौजूद रही।

बता दें सात सीटर हेलिकॉप्टर रोजाना दो चक्कर में अपनी सेवाएं देगा। अब डीजीसीए की टीम हेलीपैड में फाइनल निरीक्षण करेगी। जिसके बाद जल्द ही इसकी शुरुआत होगी। बताते चलें दुस्स्थ पहाड़ी क्षेत्रों में जाने वाले लोगों को हेली सेवा शुरू होने से बहुत लाभ होगा। बता दें कि जिलाधिकारी वंदना सिंह और हेरिटेज एविएशन के जीएम मनीष भंडारी ने गौलापार स्थित हेलीपैड का निरीक्षण किया था।

उन्होंने बताया कि कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए हल्द्वानी से हेली सेवा शुरू की जा रही है। इसके लिए कंपनी को मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन भारत सरकार से अनुमति मिल गई है। इसके साथ ही यूकाडा से भी एनओसी मिल चुकी है। हल्द्वानी से तीन जगहों के लिए हर दिन दो बार हेलीकॉप्टर उड़ान भरेंगे। जिनकी वापसी भी उसी दिन होगी। इसके लिए फिलहाल एक हेलीकॉप्टर हल्द्वानी में ही रहेगा। इसके लिए हेलीपैड पर दो पायलट और चार इंजीनियर तैनात रहेंगे। उम्मीद है कि जल्द ही ट्रायल सफर होने के बाद हेली सेवा को शुरू किया जाएगा। जिसके बाद पहाड़ी में सफर करना और भी आसान हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here