उत्तराखंड : देर रात इन दो जिलों में भारी बारिश ने मचाई तबाही!

  • बीते शुक्रवार की रात भारी वर्षा से बदरीनाथ हाईवे कई जगह पर मलबा आने से फिर हुआ बंद

देहरादून। बीते शुक्रवार की रात हुई भारी बारिश ने  सीमांत जिले पिथौरागढ़ में खूब तबाही मचाई है। मुनस्यारी में रातभर इतनी तेज बारिश हुई कि ग्रामीण खौफ में सोए ही नहीं। उधर चंपावत जिले में भी टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर सड़क टूट गई है। यहां बारिश से भू कटाव हुआ है। खेत भी मलबे से पट गए हैं। स्वांला के पास बारिश से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है।
पिथौरागढ़ जिले के राथी गांव में बरसाती नाले का पानी घरों में घुस गया। ढीलम, जौल ढुंगा, धापा, राथी बलसनकोट, सेरा कैठी, सेवला आदि गांवों के लोगों के घरों को बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। यहां बारिश से मुनस्यारी, दरकोट, मदकोट, पिथौरागढ़ को जोडऩे वाली सड़क बह गई है। इसी मार्ग से धापा के पास मिलम होते हुए चीन सीमा से लगे गांवों तक जाया जाता है। बारिश से चीन सीमा तक का संपर्क मार्ग अवरुद्ध हो गया है। बारिश के चलते मुनस्यारी दरकोट सड़क बीस मीटर टूट गई है। जिस कारण करीब सात हजार आबादी से संपर्क टूट गया है।
बीते शुक्रवार की रात भारी बारिश से बदरीनाथ हाईवे कई जगह पर मलबा आने से बंद हो गया है। हाईवे लामबगड़, पागलनाला, गुलाबकोटी, भनेरपानी और तोताघाटी में बंद हो गया था। एनएच की जेसीबी द्वारा गुलाबकोट और लामबगड़ में हाईवे खोल दिया गया है। बाकी जगह हाईवे अभी भी बंद है। काशीपुर में बारिश होने से कई जगहों पर जलभराव हो गया है। राजधानी देहरादून में भी बादल छाए हुए हैं। कहीं-कहीं यहां हल्की बूंदाबांदी भी हुई है।
देहरादून समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज भी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर जिलों में ज्यादातर स्थानों पर बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here