…तो करोड़पतियों और अपराधियों का रहेगा बोलबाला!

  • हरियाणा की नई विधानसभा में 90 में से 84 विधायक करोड़पति, एक दर्जन पर चल रहे आपराधिक केस

नई दिल्ली। तो हरियाणा की नई विधानसभा में करोड़पतियों और अपराधियों का बोलबाला रहेगा! नए चुने गए कुल 90 विधायकों में से 84 विधायक करोड़पति हैं। इसके साथ ही एक दर्जन विधायकों  पर आपराधिक मामले भी चल रहे हैं। यह खुलासा विधायकों की तरफ से चुनाव आयोग को दिये गए शपथ पत्र के विश्लेषण के बाद सामने आया है।
चुनाव सुधार के लिए काम कर रही संस्था एडीआर की एक रिपोर्ट के मुताबिक नई विधानसभा के लिए चुने गए 12 विधायकों पर आपराधिक केस चल रहे हैं। इनमें सात विधायकों पर गंभीर आपराधिक धाराओं में मामले विभिन्न अदालतों चल रहे हैं। इनमें बहुचर्चित गोपाल कांडा भी शामिल हैं। जिनके बारे में चर्चा चल रही है कि वह भाजपा को हरियाणा में सरकार बनाने में मदद कर सकते हैं।
पिछली विधानसभा में केवल नौ विधायकों ने अपने ऊपर आपराधिक मामले होने की बात स्वीकार की थी।  अपराधी विधायकों में चार कांग्रेस और दो भाजपा के बताए गए हैं। जननायक जनता पार्टी के एक विधायक, आईएनएलडी के एक विधायक और हरियाणा लोकहित पार्टी के तीन विधायकों पर भी आपराधिक केस चल रहा है। भाजपा के चुने गए 40 विधायकों में 37 करोड़पति हैं तो कांग्रेस के 31 विधायकों में से 29 करोड़पति हैं। विधानसभा के नए विधायकों की औसत संपत्ति 18.29 करोड़ रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here