शहीद सैनिकों के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़, किसानों के कर्ज पर ब्याज-पेनल्टी माफ…

चंडीगढ़ अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने आज पेश किया। सीएम ने सभी सांसदों और विधायकों से सुझाव भी मांगे थे। चुनावी साल होने के कारण बजट में कई लोकलुभावन घोषणाएं की गई है। सीएम मनोहर ने बजट अभिभाषण में किसानों के लिए बड़ी घोषणा की है।

शहीद के परिवार को एक करोड़ मिलेंगे…

सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों के लिए दी जा रही 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि को बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए किया जाएगा। शहीद सैनिक चाहे वे किसी भी रक्षा सेवा या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के हों। सशस्त्र बलों में और अधिक अधिकारियों और जवानों की भागीदारी बढ़ाने के लिए हरियाणा के निवासियों को रक्षा और अर्धसैनिक सेवाओं में सेवा के लिए तैयार करने के लिए राज्य में 3 सशस्त्र बल तैयारी संस्थान स्थापित किए जाएंगे।

5.47 लाख किसानों के कर्ज का ब्याज और पेनल्टी माफ…

मुख्यमंत्री ने हरियाणा के 5 लाख 47 हजार डिफॉल्टर किसानों के कर्ज का ब्याज और पेनल्टी माफी की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जो किसान 30 सितंबर 2023 तक का कर्ज 31 मई 2024 तक जमा कराते हैं, उनका ब्याज और पेनल्टी माफ होगी। मैं किसान हूं, किसान का बेटा हूं, किसान के दर्द को समझता हूं। मैंने खुद हल चलाया है, खेती की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here