हरिद्वार : आठ दिन पहले उठाए गये 5 साल के मासूम को पुलिस ने किया बरामद

हरिद्वार। बीते 9 दिसंबर को यहां रोड़ी बेलवाला क्षेत्र से बाइक सवार दो अपहरणकर्ताओं ने 5 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया था। आठ दिन बाद आज शनिवार को पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश के देवबंद इलाके से सकुशल बरामद कर लिया। यह अपहरण की घटना 9 दिसंबर की है। रोड़ी बेलवाला मैदान निवासी अरविंद गुप्ता का बड़ा पुत्र चेतन गुप्ता और छोटा पुत्र मयंक गुप्ता कॉम्प्लेक्स के पास खेल रहे थे। इसी बीच बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे। उन्होंने मयंक को ब्रेड पकोड़ा खिलाने की बात कहते हुए बहला-फुसलाकर अपनी बाइक पर बैठा लिया। इसके बाद उसे अपने साथ लेकर फरार हो गए।
चेतन ने घर पहुंचकर इस बारे में जानकारी दी। शाम होने के बाद भी जब बच्चा घर नहीं लौटा तो परिजन पुलिस के पास कोतवाली पहुंचे, लेकिन 2 दिन तक पुलिस ने न तो इस बच्चे की तलाश की और ना ही उसकी गुमशुदगी या अपहरण का कोई मुकदमा दर्ज किया। जब यह बात एसएसपी अजय सिंह के पास पहुंची तो, उन्होंने कोतवाली हरिद्वार पुलिस को जमकर फटकार लगाई और तत्काल बच्चे के अपहरण का मुकदमा दर्ज करने के सख्त निर्देश दिए।
एसएसपी के सख्त रवैये को देखकर पुलिस और एसओजी बच्चे की तलाश में जुट गई। दो दिन पहले ही एसओजी हरिद्वार इंचार्ज नरेंद्र सिंह बिष्ट को कुछ पुख्ता इनपुट मिले। इसके बाद एक टीम को उत्तर प्रदेश के देवबंद में लगाया गया। 2 दिन तक छानबीन करने के बाद आज शनिवार दोपहर पुलिस ने इलाके से अपहरण किए गए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया, लेकिन पुलिस के आने की भनक लगते ही अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गए।
पुलिस की एक टीम बच्चे को हरिद्वार के लिए लेकर रवाना हो गई है। जबकि 2 टीमें अभी भी अपहरणकर्ताओं की तलाश में देवबंद इलाके में छापेमारी कर रही है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बच्चे को सकुशल बरामद करना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता थी। जिसे पुलिस ने मुस्तैदी के साथ पूरा किया है। अपहरणकर्ताओं की शिनाख्त हो गई है, इसलिये वे जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here