हरिद्वार कुंभ : निरंजनी अखाड़ा के सचिव सहित अन्य 16 संत भी मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

हरिद्वार। अब कुंभनगरी में कोरोना अपना प्रकोप दिखाने लगा है। कुंभ समाप्ति की घोषणा करने वाले श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े के श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज शुक्रवार को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही 16 अन्य संत भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। सभी संतों को उनके आवास पर ही आइसोलेट किया गया है। जिसके बाद अब अखाड़े के अन्य संतों में हड़कंप का माहौल है।
बीते गुरुवार को महंत रविंद्रपुरी ने ही आगामी 17 अप्रैल को कुंभ के समापन की घोषणा की थी। जो लोग अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि के सम्पर्क में थे, उनके संक्रमित होने की संभावना जतायी जा रही थी, किन्तु प्रशासन ने कोरोना की जांच में दिलचस्पी नहीं दिखायी। अब एक साथ अखाड़े में 17 लोगों के संक्रमित पाए जाने से हडकंप मच गया है।
अभी बीते रोज हुई कोरोना जांच की रिपोर्ट आनी शेष है। रिपोर्ट आने पर आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। निरंजनी अखाड़े को स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया है और वहां किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरी 11 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, वह भी निरंजनी अखाड़े के सचिव हैं। हरिद्वार में कोविड की दूसरी लहर के बीच कुंभ मेले का आयोजन हो रहा है। नैनीताल हाईकोर्ट महाकुंभ के दौरान कोविड संक्रमण के बड़े स्तर पर फैलाव को लेकर चिंता जाहिर कर चुका हैं। हाईकोर्ट ने संक्रमण नियंत्रण से जुड़ी पुख्ता व्यवस्था के लिए सरकार और मेला प्रशासन को आदेश भी जारी किए थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here