…तो क्या होम आइसोलेट हो गए तीरथ से मिले अफसर और संत!

कोरोना के साये में कुंभ

  • एक अखाड़ा के पांच संतों के कोरोना पॉजिटिव आने की अफवाह जोरों पर
  • धर्मनगरी में सोमवार को 51 और मंगलवार को मिले 25 पॉजिटिव मरीज

हरिद्वार। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से हरिद्वार के कई अफसर और अखाड़ों के संत आउट ऑफ रीच हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री 10 दिन के दौरान तीन बार हरिद्वार आए। अखाड़ों के संत, अधिकारी एवं नेता उनके नजदीकी संपर्क में रहे। वहीं धर्मनगरी में सोमवार को 51 मरीज मिलने के बाद मंगलवार को 25 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 
जिलाधिकारी की ओर से सोमवार को सीएम के संपर्क में आए लोगों को होम आइसोलेट होने की सलाह जारी की गई। इसके बाद मंगलवार को खुद डीएम समेत कई अखाड़ों के संतों के मोबाइल नंबर पहुंच से दूर हो गए। मंगलवार को एक अखाड़ा के पांच संतों के कोरोना पॉजिटिव की अफवाह ने कयासों को हवा दे दी। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने संतों के पॉजिटिव आने और किसी के होम आइसोलेट होने की जानकारी से इनकार किया है। 
गौरतलब है कि सीएम तीरथ सिंह रावत के कोरोना पॉजिटिव आने से हरिद्वार में हड़कंप है। मुख्यमंत्री 10 दिनों के भीतर तीन बार हरिद्वार आए थे। हरकी पैड़ी पर गंगा आरती, अखाड़ों में संतों से मुलाकात, अधिकारियों एवं भाजपा नेताओं के साथ बैठक में काफी भीड़ रही। ऋषिकुल आयुर्वेदिक विवि में नेत्रकुंभ के शुभारंभ में भी काफी भीड़ रही।
सीएम के पॉजिटिव आने पर सोमवार को जिलाधिकारी सी रविंशकर की ओर से विज्ञप्ति जारी की गई थी। इसमें 20 मार्च के सीएम के हरिद्वार कार्यक्रम के दौरान उनके संपर्क में आए लोगों से होम आइसोलेट रहने और कोविड जांच कराए जाने की सलाह दी गई। इसके बाद कई नेता, अफसर और अखाड़ों के संतों के फोन आउट आफ रीच हो गए हैं। इनमें खुद डीएम सी रविशंकर भी शामिल हैं।
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि, महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि का मोबाइल फोन भी पहुंच से बाहर रहा। इनके अलावा कई संतों, नेताओं और अधिकारियों के मोबाइल नंबर नहीं मिले। देर शाम एक अखाड़ा के पांच संतों के कोरोना पॉजिटिव आने की अफवाह रही। इससे अफसरों और संतों के एहतियातन होम आइसोलेट होने के कयासों को हवा मिल गई। हालांकि देर रात को डीएम रविशंकर और श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि वे सीएम के नजदीकी संपर्क में नहीं रहे। उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से मास्क भी पहना हुआ था। इसलिए होम आइसोलेट नहीं हैं। 
सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि मुख्यमंत्री के नजदीकी संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। इसके लिए टीमें लगाई गई हैं। संपर्क में आने वालों से सोमवार को ही एहतियातन होम आइसोलेट और कोविड जांच कराने की अपील की गई। अभी तक किसी भी बड़े अधिकारी और संत ने होम आइसोलेट होने और कोविड सैंपल कराए जाने की जानकारी नहीं है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here