देहरादून के ऑक्सफोर्ड स्कूल डालनवाला में जिमनास्टिक चैंपियनशिप का किया गया आयोजन…

देहरादून। 12 वीं राज्य स्तरीय जिमनास्टिक चैम्पियनशिप का आयोजन जिमनास्टिक एसोशिएसन ऑफ उत्तराखण्ड द्वारा देहरादून के आक्सफोर्ट स्कूल डालनवाला में दिनांक 10 दिसम्बर 2023 को आयोजित किया गया। इस चम्पियनशिप में प्रदेश के लगभग 70 चुने हुए जिमनास्टिक खिलाड़ियों के मध्य कम्पीटिशन हुआ। चैम्पियनशिप में मुख्य अतिथि मेजर रवीन्द्र जाखड़ थे, और उनके द्वारा समस्त विजेता खिलाड़ियों को मैडेल आवंटित किये गये।

मुख्य अतिथि मेजर रविन्द्र जाखड़ द्वारा समस्त जिमनास्टिक खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं एवं खिलाड़ियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल को भी अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने की अपील की, जिससे कि खिलाड़ियों का मानसिक एवं शारीरिक विकास समान्तर बढ़ता रहे। जिमास्टिक एसोशिएयन ऑफ उत्तराखण्ड के महासचिव एवं चैम्पियनशिप के आयोजक प्रमोद चौधरी द्वारा इस अवसर पर समस्त विजेता जिमनास्टिक खिलाड़ियों को बधाईयों दी और जो जिमनास्टिक खिलाड़ी मेडल प्राप्त करने से चूके हैं, उन्हें और मेहनत का सुझाव देते हुए भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्ति के लिए जो कमियों आज रही हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास करें। इस अवसर पर महासचिव प्रमोद चौधरी ने अवगत कराया कि जिमास्टिक एसोशिएयन ऑफ उत्तराखण्ड भविष्य में होने वाली राष्ट्रीय एवं अर्न्तराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उत्तराखण्ड एवं देश का प्रतिनिधित्व के लिए जिमास्ट को प्रशिक्षित कर रही है।

जिमास्टिक एसोशिएयन ऑफ उत्तराखण्ड की मेहनत एवं प्रदेश के खिलाड़ियों द्वारा जिमनास्टिक में बढ़चढ़ कर रूचि लेने के मध्यनजर खिलाड़ी लगातार राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग कर रहे हैं, और पदक जीतते हुए उत्तराखण्ड राज्य का गौरव बढ़ा रहे हैं। साथ ही अवगत कराया कि दिनांक 28 से 30 दिसम्बर 2023 को जूनियर नेशनल चैम्पियशिप भुवनेश्वर एवं सीनियर जिमनास्टिक चैम्पियरशिप 02 से 04 जनवरी 2024 को भुवनेश्वर में आयोजित हो रही है। जिसमें कि उत्तराखण्ड राज्य से भी प्रतिभाग करेंगे।

इस चैम्पियनशिप के जिमनास्टिक खिलाड़ियों में दून के नील भारद्वाज ने तीन गोल्ड, हर्षफित कौर न 3 गोल्ड, उज्जवल ने 2 गोल्ड, ईशा नेगी ने 2 गोल्ड, अजिस्थ 2 सिल्वर, कार्तिक 1 गोल्ड 1 सिल्बर एवं दर्श मिश्रा 1 सिल्वर 1 गोल्ड आदि विभन्न कैटेगरी फलोर, वाल्ट, बीम एवं पैररलबार आदि अपनी-अपनी कैटेगरी में जीते हैं। ओबरऑल गर्ल्स एवं ब्वाइज ट्राफी जिला देहरादून जीती हैं। जजेज की भूमिका में आई एम ए देहरादून के जिमनास्टिक कोच एवं जजों द्वारा निभाया गया।

अन्त में जिमनास्टिक एसोशिएसन के महासचिव प्रमोद चौधरी द्वारा मुख्य अतिथि जी को इस अवसर के लिए अपने समय देने के लिए धन्यवाद किया एवं समस्त कोचेज, जजेज एवं आफिशियल्स को कार्यक्रम को सफलता पूर्वक समापन कराने के लिए धन्यवाद किया। कार्यकम का संचालन दून जिनास्टिक एकेडमी की जिमनास्टिक कोच दीपिका भारद्वाज द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से भारत भारद्वाज, सुखवीर सिंह रावत, राजकुमार, कुमारी किरन, जोगेन्द्र राठौर आदि थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here