उत्तराखंड के बिल्कुल उलट बनी गुजरात की सरकार!

  • नए सीएम की नई टीम, भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में 24 मंत्री शामिल
  • रूपाणी मंत्रिमंडल के सभी 22 मंत्रियों को दिखाया बाहर का रास्ता

अहमदाबाद। आज गुरुवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपनी पूरी नई टीम बना ली। यहां उत्तराखंड के घटनाक्रम से बिल्कुल उलट पूर्व सीएम विजय रूपाणी की 22 मंत्रियों वाली पूरी टीम बाहर हो गई है। ये सभी नये फेरबदल से नाराज चल रहे थे। इनमें पूर्व उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी शामिल हैं। जबकि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को मंत्रियों की कथित नाराजगी भारी पड़ी और केवल उन्हें ही सीएम पद से हटाया गया जबकि कैबिनेट में पुराने मंत्रियों के महकमों में कोई फेरबदल नहीं किया गया था।
अहमदाबाद में राजभवन में आज दोपहर 1:30 बजे हुई शपथ में 24 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। 10 कैबिनेट और 14 राज्य मंत्री हैं। नई कैबिनेट की पहली मीटिंग शाम 4:30 बजे होगी। बताया जा रहा है कि इसी मीटिंग में प्रोफाइल का बंटवारा किया जाएगा।
पहले शपथ ग्रहण बुधवार दोपहर होना था, लेकिन नए मंत्रिमंडल को लेकर रूपाणी और पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल नाराज थे। इसे लेकर बुधवार को सुबह से रात तक विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठकों का दौर जारी रहा। इसके बाद हाईकमान ने नाराज नेताओं को मनाने का जिम्मा रूपाणी पर ही छोड़ दिया था। आज जब शपथ ग्रहण हुआ तो नाराजगी जताने वाले सभी को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here