न घर की रही न घाट की

  • एक कहानी में प्रेम में पागल हुई शादीशुदा महिला ने प्रेमी के साथ नई जिंदगी की चाहत में सहेली की जान लेकर खुद को मरा हुआ दिखाया
  • प्रेमिका की करतूत सुनकर प्रेमी के होश हुए फाख्ता और साथ रखने से किया इनकार, पति ने भी ठुकराया, अब जेल में पीसेगी चक्की
  • दूसरी कहानी में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौड़ सिटी-2 के गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू में रहने वाले सेल्स मैनेजर के तलाक न देने पर नाराज बीवी ने प्रेमी को सुपारी दे कराई पति की हत्या
  • सेल्स मैनेजर की मौसेरी बहन से एक माह पहले ही हुई थी प्रेमी की शादी, हत्या के बाद प्रेमी समेत तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हत्या की सूत्रधार पत्नी गहने लेकर फरार

पहली कहानी के अनुसार मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके में गत दो अप्रैल को एक घर में लगी आग के बाद एक महिला का जला हुआ शव मिला था। तब माना गया था कि यह घर की महिला अफसाना का शव है मगर कुछ वक्त बाद वह जिंदा अचानक सामने आई तो सभी के होश उड़ गए। पुलिस भी इस पहेली में उलझ गई कि आखिर जला हुआ शव किसका था? लंबी जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने पूरे मामले से परदा उठाया तो लोगों में हड़कंप मच गया।
एसएसपी नितिन तिवारी ने इस घटना का खुलासा करते हुए बताया कि अफसाना ने अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए अपनी सहेली को नशे की गोलियां खिलाकर अपने घर में जला दिया था और खुद फरार हो गई थी। तब सभी ने समझा था कि अफसाना की जलकर मौत हो गई है। पुलिस ने सहेली की हत्या के आरोप में अफसाना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लिसाड़ी गेट के पास रशीद नगर में अबरार के घर में दो अप्रैल को आग लग गई थी। तब माना गया था कि उसकी पत्नी अफसाना की मौत हो गई है। परिजनों ने जब लाश की शिनाख्त की तो पुलिस ने शव को  पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। इसके बाद परिवार वालों ने उसे सुपुर्दे खाक कर दिया था। 17 अप्रैल को श्याम नगर निवासी इश्तियाक खान ने अपनी बहन जीनत के एक अप्रैल से ससुराल से गायब होने की तहरीर थाना लिसाड़ी गेट में दी थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि जीनत का अफसाना के पास आना-जाना था। इसी बीच 25 अप्रैल को पुलिस को अफसाना के जिंदा होने की सूचना मिली तो वह उलझन में पड़ गई और अफसाना को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में अफसाना ने जो कहानी बयां की उसे सुनकर सब लोगों के होश उड़ गये।
एसएसपी ने बताया कि अफसाना का गोविंदपुरी निवासी प्रवीण से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह अपने पति से खुश नहीं थी और प्रवीण से शादी करके नई जिंदगी शुरू करना चाहती थी। मजहब और समाज इसमें आड़े आ रहा था, इसलिये उसने साजिश के तहत अपनी सहेली जीनत को अपने घर बुलाकर उसे नशीला पदार्थ खिलाकर कमरे में आग लगा दी थी और खुद वहां से फरार हो गई थी। खुद को मृत घोषित करवाकर वह अपने प्रेमी के पास पहुंची थी, लेकिन उसकी इस करतूत की जानकारी मिलने पर उसके प्रेमी के होश उड़ गये और उसने भी उसे साथ रखने से इनकार कर दिया तो वह अपने पति के पास पहुंची तो उसके शौहर ने भी उसे साथ रखने से हाथ खड़े कर दिये। इसके बाद अफसाना को गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरी कहानी ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौड़ सिटी-2 के गैलेक्सी नॉर्थ ऐवेन्यू में रहने वाले सेल्स मैनेजर रूपेंद्र कुमार चंदेल की हत्या से जुड़ी है। पुलिस का दावा है कि बार—बार कहने के बावजूद जब पति ने तलाक नहीं दिया तो पत्नी ने अपने प्रेमी को तीन लाख रुपये की सुपारी देकर उसकी हत्या करा दी। हत्यारोपित प्रेमी की करीब एक माह पहले ही रूपेंद्र की मौसेरी बहन के साथ शादी हुई थी। पुलिस ने इस मामले में उसके प्रेमी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या की सूत्रधार पत्नी जेवर लेकर फरार बताई गई है। 
ग्रेटर नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि  मूलरूप से महोबा के रहने वाले रूपेंद्र चंदेल नोएडा स्थित एक कंपनी में सेल्स मैनेजर थे। वह पत्नी के साथ गौड़ सिटी-2 गैलेक्सी नार्थ ऐवेन्यू सोसायटी में रहते थे। उनके एक चार साल का बेटा भी है। मूलरूप से मोहारी फतेहपुर का रहने वाला ओमवीर इस समय गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू में ही रह रहा था। ओमवीर इंटीरियर डिजायनर है। उसने सोसाइटी में कई फ्लैटों का इंटीरियर डिजाइन किया है। पुलिस के अनुसार इसी दौरान उसके रूपेंद्र की पत्नी अमृता से संबंध बन गए। अपनी शादी के बाद भी वह अमृता के संपर्क में था। इसका पता चलने पर रूपेंद्र का पत्नी से अक्सर विवाद भी होता था। उनकी पत्नी उनसे तलाक चाहती थी। तलाक न देने पर पत्नी ने अपने प्रेमी ओमवीर व उसके साथियों संग मिलकर पति की हत्या की साजिश रच दी। हत्या करने के लिए प्रेमी को जेवर बेचकर तीन लाख रुपये भी दिए। बिसरख कोतवाली प्रभारी मनोज पाठक की टीम ने हत्या के आरोप में रूपेंद्र की पत्नी के प्रेमी ओमवीर, उसके साथी सुमित कुमार और भूले को गिरफ्तार कर लिया।
उनके कब्जे से हत्या में इस्तेमाल पिस्टल बरामद की गई है। ओमवीर हत्या का मुख्य आरोपित है। रूपेंद्र चंदेल ने करीब एक माह पहले ही अपनी मौसेरी बहन की शादी ओमवीर के साथ कराई थी। 
ओमवीर का साथी सुमित सिटी सोसाइटी में सुरक्षागार्ड है। वह कम्प्यूटर ऑपरेटर का भी काम करता है। उसने घटना वाले दिन का सीसीटीवी फुटेज मिटाने का प्रयास किया था, लेकिन कर नहीं पाया। रुपेश की हत्या करने के बाद वह ड्यूटी करने लगा था। वह मैनेजर का शव ढूंढने के दौरान लोगों के साथ था। उसी ने लोगों को शव तक पहुंचाया। वहीं, घटना के बाद पति के पास जो जूलरी थी, उसे लेकर पत्नी गायब है। उनका बच्चा अपने दादा-दादी के पास है। इस पूरी कहानी के दौरान एक हंसते खेलते परिवार का दुखद अंजाम तो हुआ ही, एक चार साल के मासूम की तो जिंदगी ही अंधेरी हो गई। जब वह बड़ा होगा तो उसे पता चलेगा कि उसकी मां ने ही उसके पिता को मरवा डाला और खुद जेल में बंद है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here