दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम!

  • मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़े हिज्बुल से जुड़े तीन कश्मीरी आतंकी और पंजाब के शौर्य चक्र विजेता बलविंदर की हत्या के दो आरोपी  

नई दिल्ली। आज सोमवार को दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठनों से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जो किसान आंदोलन में जुटे किसानों पर आतंकी हमला करने की फिराक में थे। इनमें दो पंजाब के और तीन कश्मीर के हैं। इनके नाम शब्बीर अहम, अयूब पठान, रियाज राठर, गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह हैं। शकरपुर इलाके में इन्हें एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया।
पकड़े गये आतंकियों में गुरजीत और सुखदीप गैंगस्टर हैं और पंजाब के शौर्य चक्र विजेता एक्टिविस्ट बलविंदर की हत्या में शामिल थे। बाकी तीनों हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं। ये सभी आईएसआई के नार्को टेररिज्म नेटवर्क से भी जुड़े हैं। पांचों जम्मू-कश्मीर के नंबर वाली सफेद रंग की कार में सवार थे। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो, इन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इन आतंकियों ने 17 अक्टूबर को एक्टिविस्ट बलविंदर की हत्या कर दी थी। बलविंदर सिंह ने पंजाब में खालिस्तानी आतंकवाद के दौर में बहादुरी से आतंकियों का मुकाबला किया था। उन पर 42 बार हमले हुए थे। इसके चलते उन्हें परिवार समेत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। पिछले महीने जैश के संदिग्ध आतंकी पकड़े गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here