पहले मोदी और योगी की डिग्री करें चेक और फिर मेरा नंबर!

गुरुघंटाल का तर्क

  • जांच के लिए शैक्षिक प्रमाणपत्र मांगने पर मास्साब ने  डीआईओएस को दिया हैरतअंगेज जवाब
  • डीआईओएस का सोशल मीडिया में वायरल हो रहा यह पत्र खासी चर्चा का बना विषय

लखनऊ। एक मास्साब से जांच के लिए शैक्षिक प्रमाणपत्रों की मांग की गई तो उनसे विभाग के सामने एक अजीब तर्क रख दिया। इस प्रवक्ता ने विभाग को भेजे अपने पत्र में साफ लिखा कि जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिग्रियां चेक नहीं हो जाती। तब तक वह अपने प्रमाणपत्र नहीं देगा। इसके बाद डीआईओएस ने कालेज प्रबंधन को इस प्रवक्ता के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है।
इस संबंध में सोशल मीडिया में एक खत वायरल हो रहा है। इसे कथित तौर पर लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) का बताया जा रहा है। हरिचंद्र इंटर कालेज के प्रबंधक को संबोधित इस पत्र की संख्या 2694-97 है और इस पर छह अगस्त की तारीख लिखी है। इसमें कहा गया कि आपके कालेज में रामनिवास नाम के एक प्रवक्ता हैं। शिक्षा निदेशक के 10 जुलाई-2020 के पत्र के अनुसार सभी शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच की जानी है। इसी क्रम में इस प्रवक्ता से भी प्रमाणपत्र मांगे गए थे।

डीआईओएस ने अपने इस पत्र के साथ प्रवक्ता का जवाब भी संलग्न किया है। बकौल डीआईओएस इस पत्र में प्रवक्ता ने साफ लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ की डिग्रियों की जांच होने तक वह अपने प्रमाणपत्र उपलब्ध नहीं कराएगा। प्रवक्ता का यह पत्र आचरण नियमावली का उल्लघंन है। लिहाजा उक्त प्रवक्ता के खिलाफ माध्यमिक शिक्षा अधिनियम-1921 के प्रावधानों के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई करके अवगत कराएं। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न हो। डीआईओएस का सोशल मीडिया में वायरल हो रहा यह पत्र खासी चर्चा का विषय बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here