बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं ‘सम्राट पृथ्वीराज’, पहले दिन कमाए सिर्फ इतने करोड़

मुंबई। अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज लंबे इंतजार के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त और मानव विज स्टारर फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ करीब 300 करोड़ रुपये के बजट से बनी है और इसे अकेले भारत में करीब पांच हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। माना जा रहा था कि फिल्म पहले दिन कम से कम 14 से 15 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेगी लेकिन फिल्म की पहले दिन की कमाई शुरूआती आंकड़ों के मुताबिक 10.50 करोड़ रुपये पर ही अटक गई है। अक्षय कुमार की इसी साल मार्च महीने में रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने पहले दिन इससे ज्यादा कमाई करते हुए 13.25 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अपनी मूल भाषा हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है।

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशक में बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अपने मेगा बजट की वजह से चर्चा में है, जो की कल सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर नजर आई हैं। इस फिल्म का कुल बजट 300 करोड़ है। फिल्म की रिलीज से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को इसे उत्तराखंड में टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी थी। उससे पहले उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में इसे टैक्स फ्री घोषित किया गया था।

‘सम्राट पृथ्वीराज’ के साथ 3 जून को ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कमल हासन की फिल्म विक्रम ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है और कमाई के मामले में ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ‘विक्रम’ ने रिलीज के पहले दिन सारी भाषाओं को मिलाकर करीब 34 करोड़ रुपये की नेट कमाई बॉक्स ऑफिस पर की है। फिल्म की पहले दिन के टिकटों की कुल बिक्री 40 करोड़ रुपये के आसपास रही है। फिल्म अपनी मूल भाषा तमिल के अलावा हिंदी और तेलुगू में भी रिलीज हुई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त शुरुआत की और विक्रम को लेकर कहा जा रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here