श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने दो आतंकी उड़ाये, मुठभेड़ जारी

श्रीनगर। आज सोमवार को यहां रंगरेथ इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें दो आतंकी मार गिराए गए हैं। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। इलाके में कुछ और आतंकियों के अभी भी छिपे होने की जानकारी मिल रही है। 
सुरक्षा बलों को सूचना मिली कि श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी देखी गई है। इस सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होते देख आतंकी ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन सुरक्षा बलों ने संयम का परिचय देते हुए उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। कई बार मौका दिया गया। जब उनकी तरफ से लगातार फायरिंग जारी रही तो सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और इसमें दो दहशतगर्द मारे गए। अभी उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। 
इससे पहले बीते रविवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के नवनियुक्त आतंकी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। उसके पास से हथियार बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने परिवार वालों को आतंकी के आत्मसमर्पण के लिए मौके पर बुलाया गया, लेकिन जब उसने फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई में मारा गया। उसकी पहचान समीर अहमद तांत्रे के रूप में हुई है।
पुलिस ने बताया कि बारागाम निवासी समीर दो नवंबर को आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। उसे सी कैटेगरी में रखा गया था। शोपियां में लश्कर-ए-तोइबा के तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। इनके पास से एक एके 47 राइफल व दो पिस्तौल बरामद किए गए थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here