राइंका थराली और तलवाड़ी होंगे अटल उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम कालेजों के रूप में विकसित : शिक्षा मंत्री

  • अरविंद पांडेय ने आज बुधवार को पिंडर घाटी के विभिन्न स्कूल कॉलेजों में बृहद रूप से आयोजित पौधरोपण कार्यक्रमों में लिया भाग

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने आज बुधवार को पिंडर घाटी के विभिन्न स्कूल कॉलेजों में बृहद रूप से आयोजित पौधरोपण कार्यक्रमों में भाग लेते हुए पर्यावरण प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए पौधे लगाने को कारगर उपाय बताया। इस मौके पर उन्होंने राइंका थराली और राइंका तलवाड़ी के दोनों कालेजों का चयन अटल उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम कालेजों के रूप में विकसित करने की घोषणा की ।
आज बुधवार को पिंडर घाटी भ्रमण के दौरान कुमाऊं क्षेत्र से होते हुए शिक्षा मंत्री गढ़वाल के प्रवेश द्वार ग्वालदम पहुंचे। जहां पर क्षेत्रीय नेताओं के साथ ही चमोली जिले के शिक्षा विभाग, ग्राम्य विकास विभाग व तहसील प्रशासन ने उनका भव्य स्वागत किया। इस के बाद मंत्री सहित सभी लोग राइंका ग्वालदम के कैंपस में पहुंचे। जहां पर मंत्री सहित सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, छात्रों एवं स्थानीय लोगों ने बड़े स्तर पर पौधरोपण किया।

इस अवसर पर अरविंद पांडेय ने कहा कि हरेला पर्व के तहत सरकार का अधिक से अधिक पेड़ लगाने का लक्ष्य है, ताकि इस हरे-भरे राज्य को और भी अधिक हरा-भरा बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व प्रदूषण से निजात पाने के लिए छटपटा रहा हैं।इस प्रदूषण से छुटकारा पाने का एकमात्र एवं सरल उपाय पौधरोपण कर उनकी सुरक्षा हैं। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक मुन्नी देवी शाह ने भी पौधरोपण के लिए सभी को आगे आने की अपील की। यहां पर देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू, थराली की प्रमुख कविता नेगी, वरिष्ठ भाजपा नेता भुपाल राम टम्टा, गिरीश चमोला, कुंदन परिहार, जिला शिक्षा अधिकारी ललित चमोला, थराली के उप जिलाधिकारी केएस नेगी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक आशुतोष भंडारी, ब्लाक शिक्षाधिकारी थराली अतुल सेमवाल, मध्य पिंडर रेंज थराली के रेंजर गोपाल सिंह बिष्ट, राइंका ग्वालदम के प्रधानाचार्य खड़क सिंह बिष्ट आदि ने चमोली आगमन पर मंत्री का स्वागत किया।

यहां से राइंका तलवाड़ी में पहुंचे शिक्षा मंत्री ने पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लेते हुए तलवाड़ी एवं थराली की जनता को बधाई देते हुए कहा कि दोनों ही कालेजों का चयन अटल उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम कालेजों के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया हैं। इससे क्षेत्र के गरीब व होनहार छात्रों को बेहद लाभ होगा। इस मौके पर यहां पर कालेज के प्रधानाचार्य भजन सिंह गड़िया, अभिभावक संघ अध्यक्ष प्रेम शर्मा, गोपाल फर्स्वाण, सुभाष पिमोली, खिलाप सिंह, बलवंत सिंह आदि ने मंत्री का स्वागत किया।
इसके बाद राइंका कुलसारी में भी मंत्री ने पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लेते हुए अधिक से अधिक पौधों का रोपण किए जाने के साथ ही मंत्री ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील की। यहां पर भी स्थानीय लोगों ने मंत्री का भव्य स्वागत किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here