उत्तराखंड में बढ़ी हलचल, हरक सिंह के बाद अब इन अधिकारीयों के घर ED की रेड, मचा हड़कंप

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है। उत्तराखंड समेत दिल्ली, चंडीगढ़ में ईडी की हरक के ठिकानों पर ढेरा जमाए हुए है। बताया जा रहा है ईडी ने हरक सिंह के श्रीनगर स्थित आवासीय भवन पर भी छापा मारा।

ईडी की टीम ने हरक सिंह रावत के श्रीनगर स्थित आवासीय भवन, बिधौली स्थित हॉस्टल, श्रीनगर में होटल, गुहाड़ गांव स्थित पैतृक घर, सहसपुर में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में भी ईडी की टीम ने छापा मारा। इसके साथ ही घर में मौजूद हरक सिंह रावत और अन्य लोगों से ईडी पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही घर में रखे गए दस्तावेजों की जांच पड़ताल की जा रही है। बता दें प्रवर्तन निदेशालय कथित वन घोटाला मामले में कार्रवाई कर रहा है। माना जा रहा है ईडी की इस कार्रवाई से जल्द ही हरक सिंह रावत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हरक सिंह रावत के बाद ईडी की टीम पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के हरिद्वार जिले के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के नंद विहार कालोनी स्थित आवास पर पहुंची। ईडी की टीम यहां पाखरों रेंज घोटाले के संबंधित जांच में आई थी। बता दें कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग में अवैध निर्माण और पाखरों में टाइगर सफारी के लिए पेड़ों के अवैध कटान का मामला सामने आया था। मामले में दो आईएफएस अधिकारियों को निलंबित किया गया था। मामले की जांच में IFS किशनचंद पर कई संगीन आरोप लगे थे।

बता दें कि कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत और पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के बाद अब आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक के घर भी ईडी ने बुधवार को छापा मारा। इस दैरान कैनाल रोड स्थित उनके घर से भारी मात्रा में कैश मिला। कैश गिनने के लिए ईडी ने दो काउंटिंग मशीन मंगवाई है। आईएफएस सुशांत पटनायक पर पिछले दिनों एक महिला कर्मचारी ने छेड़खानी का आरापे भी लगा था। वहीं, वह प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड से हटाए गए थे। उन पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here