यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि पहुंच रहे हैं। इसी बीच यमुनोत्री धाम में 73 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक व्यक्ति की पहचान सूर्यकांत खामर निवासी गांधीनगर (गुजरात) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि सूर्यकांत खामर की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है।

बता दें कि दस मई को शुरू हुई उत्तराखंड चारधाम यात्रा में अभी तक 5 श्रद्धालुओं की जान हार्ट अटैक से जा चुकी है, जिसमें से 4 श्रद्धालुओं की जान यमुनोत्री धाम में हुई है, जबकि पांचवें श्रद्धालु की मौत बदरीनाथ धाम में हुई है। दरअसल 75 वर्षीय लक्ष्मी देवी भगवान बदरी विशाल के दर्शनों के लिए बदरीनाथ धाम आई थी, तभी अचानक उनकी तबीयत खराब हुई थी। उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था। लक्ष्मी देवी राजकोट (गुजरात) निवासी थी।

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए बीते दिन स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने संबंधित अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की थी। जिसमें स्वास्थ्य सचिव को केदारनाथ धाम, स्वास्थ्य अपर सचिव को बदरीनाथ धाम और ज्वाइंट सेक्रेटरी और महानिदेशक को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here