देवबंद से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी दबोचे

  • देवबंद में बिना दा​खिले के पढ़ाई की आड़ में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लिये कर रहे थे युवाओं को भर्ती
  • एटीएस की टीम ने छापा मारकर दोनों आतंकियों को किया गिरफ्तार, दो पिस्टल और 30 कारतूसों के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद

देवबंद। कश्मीर से आए जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों को यूपी एटीएस की टीम ने गुरुवार रात यहां छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया। वे दोनों देवबंद में रहकर अन्य छात्रों और युवाओं को लालच देकर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद में भर्ती कर रहे थे। जिनके नाम शाहनवाज तेली और आकिब अहमद मलिक बताये गये हैं। उन दोनों के पास से दो पिस्टल और 30 कारतूसों के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री प्राप्त हुई है।
घटनाक्रम के अनुसार एक स्थानीय छात्र ने यूपीएटीएस को सूचना दी कि बाहर से आये कुछ युवक देवबंद में बिना दा​खिले के पढ़ाई की आड़ में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लिये युवाओं और छात्रों को भर्ती करने के काम में जुटे हैं। जांच में जुटी एटीएस की टीम को शाहनवाज तेली और आकिब अहमद मलिक की गतिविधियां संदिग्ध मिली तो उन्होंने आला अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए यूपी के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने आईजी एटीएस असीम अरुण को खुद देवबंद जाकर कार्रवाई करने को कहा। जिसके बाद एटीएस की टीम ने गुरुवार की रात को छापा मारकर उन दोनों को गिरफ्तार कर ​लिया। उन दोनों के पास से दो पिस्टल और 30 कारतूस के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री प्राप्त हुई। एटीएस टीम के अनुसार पूछताछ में दोनों आतंकियों ने जैश ए मोहम्मद का सक्रिय सदस्य होने और देवबंद के युवाओं को जैश ए मोहम्मद के लिये उकसाने की बात स्वीकार की। शाहनवाज तेली जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले और आकिब अहमद मलिक पुलवामा जिले का रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here