देश में 15 से 20 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

  • गिरफ्तार आंतवादियों के पास से बिस्फोटक सामग्री और हथियार मिले
  • पाकिस्तान में दिया गया था आतंकियों को प्रशिक्षण

दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने गिरफ्तार किए आतंक वादियों के कब्जे से दो किलो आरडीएक्स, दो हथगोले, दो इटेलियन पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए हैं। सारा सामान इलाहाबाद से बरामद किया गया है। गिरफ्तार आतंकी जीशान और विस्फोटक सामग्री दिल्ली लाया जा रहा है। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि ये आतंकियों का एक मोड्यूल का पर्दाफाश हुआ है। शुरूआती जांच में ये बात सामने आ रही है कि आतंकियों के कई मोड्यूल अभी देश में हैं। देश में 15 से 20 आतंकी और हो सकते हैं। गिरफ्तार आतंकियों ने शुरूआती पूछताछ में खुलासा किया है कि उनको देश में दिल्ली समेत मेट्रो शहरों में सीरियल बम धमाके करने थे। ओसामा व जीशान बम बनाने की तैयारी कर रहे थे। इन्होंने दो आईईडी बना ली थीं। पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि आतंकियों को राजनेताओं समेत कई धार्मिक नेताओं की टारगेट किलिंग करनी थी। दिल्ली के बाद अयोध्या समेत यूपी इनके आतंकियों के निशाने पर थी।
आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड का साथ लिया
देश को दहलाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड से सांठगांठ की है। अंडरवर्ल्ड एक धर्मविशेष से प्रभावित व अपराधिक प्रवृति के लोगों को बम धमाकों के लिए इस्तेमाल करने की फिराक में है। इस बार अंडरवर्ल्ड को आतंकियों के लिए फंडिंग करना और हवाला के जरिए पैसा भेजने का काम सौंपा गया। आतंकियों के इस मोड्यूल के पर्दाफाश के बाद ये बात सामने आई है कि दाऊद इब्राहिम का भाई अनिस इब्राहिम इस समय पाकिस्तान में है। अंडरवर्ड की सांठगांठ की बात भी सामने आ रही है।
मस्कट होकर पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने गए थे
विशेष पुलिस आयुक्त नीरज ठाकुर ने बताया कि आतंकी ओसामा व जीशान मस्कट होकर आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान गए थे। ओसामा 22 अप्रैल, 2021 को लखनऊ से फ्लाइट से मस्कट गया था। यहां पर उसे जीशान मिला था। जीशान भी आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जा रहा था। यहां ग्वादर पोर्ट, पाकिस्तान से वोट के जरिए थाट्टा पाकिस्तान ले जाया गया। इनको कई वोट बदलकर ले जाया था। इनको पाकिस्तान में एक फार्महाउस में रखा गया। फार्महाउस में तीन पाकिस्तानी थे। इनमें से दो पाकिस्तान सेना की वर्दी में रहते थे। वह सेना की वर्दी पहनते थे। उन्हें 15 दिन की आतंकी ट्रेनिंग दी गई थी। ट्रेनिंग के दौरान इनको आईईडी बनाने व हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी गई। जीशान व ओसामा ने बताया कि वहां पर 15 से 16 युवक आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे। ये युवक बांग्ला भाषा बोल रहे थे। भाषा से लग रहा था कि ये युवक बांग्लादेश के हो सकते हैं। इनको कई ग्रुप में बांटा गया था। जीशान व ओसाम को एक ग्रुप में रखा गया था। पाकिस्तान में उनको एके-47 समेत अन्य छोटे-बड़े हथियारों को रखना व चलाना सिखाया गया। करीब 15 दिन की ट्रेनिंग के बाद इनको वापस वोट के जरिए मस्कट लाया गया। यहां से फ्लाइट से ये वापस भारत आ गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here