देहरादून : हाईटेंशन लाइन के नीचे बनाये मौत के आशियाने, 6 वर्षीय जुड़वा मासूम चढ़े भेंट!

देहरादून। राजधानी में हजारों लोगों ने जान जोखिम में डालकर हाईटेंशन लाइनों के नीचे घर बना रखे हैं। ऐसे में खासकर बरसात में छत गीली होने से पूरे मकान में करंट फैलने का खतरा होता है। ऐसा ही बनियावाला स्थित नंदन एनक्लेव में घर की छत पर खेल रहे छह वर्षीय जुड़वां भाइयों के साथ हुआ। गीली छत पर खेलते दोनो मासूम हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए और आज शुक्रवार को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।
मिली जानकारी के अनुसार नंदन एनक्लेव निवासी शेर सिंह के छह वर्षीय जुड़वां बच्चे रोहित और मोहित बीते मंगलवार को सुबह घर की छत पर खेल रहे थे और मां घरेलू कामकाज में व्यस्त थीं। उनके घर के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। बारिश से छत गीली थी जिससे दोनों बच्चे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए। एक बच्चे का पैर करंट से फट गया था।
मोहल्ले वालों के साथ परिजन दोनों बच्चों को प्रेमनगर अस्पताल लाए, लेकिन डॉक्टरों ने इलाज की कोई व्यवस्था न होने का हवाला देते हुए कोरोनेशन रेफर कर दिया। अस्पताल से एंबुलेंस मुहैया न कराने से परिजन निजी गाड़ियों से कोरोनेशन अस्पताल पहुंचे। यहां भी डॉक्टरों ने बर्न वार्ड और आईसीयू में बेड न होने का हवाला देते हुए कैलाश अस्पताल ले जाने को कहा। फिर परिजन बच्चों को लेकर कैलाश अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां भी डॉक्टरों ने बेड न होने की बात कह श्री महंत इंदिरेश अस्पताल ले जाने को कहा। कई अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद परिजन श्री महंत इंदिरेश अस्पताल बच्चों को लेकर पहुंचे, जहां पर दोनों ने इलाज के दौरान आज शुक्रवार को दम तोड़ दिया। विडंबना यह है कि करंट से झुलसे दोनों बच्चों रोहित और मोहित का बीते बुधवार (24 मई) को ही जन्मदिन था। परिवार में भी जन्मदिन को लेकर तैयारियां चल रही थी, लेकिन जन्मदिन मनाने से पहले ही हादसा हो गया और आज शुक्रवार को उनके घर में कोहराम मचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here