दून विवि : पढ़ाई नहीं, मैस चलाने को लेकर गुरु-शिष्यों में हाथापाई!

देहरादून। दून विवि में आज तीसरे दिन भी छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि पढ़ाई की गुणवत्ता को लेकर नहीं बल्कि हॉस्टल की मेस व कैफटेरिया के लिए बिना टेंडर प्रक्रिया के अपने चहेतों को मेस चलाने का कार्य सौंपने का आरोप लगाते हुए छात्र परिषद से जुड़े छात्र प्रदर्शन शुक्रवार से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
गौरतलब है कि दून विवि के कुलपति और रजिस्ट्रार पर घपलों का आरोप लगाकर चार दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों की शुक्रवार को शिक्षकों के साथ झड़प हो गई थी। छात्रों ने शिक्षकों पर अभद्रता और मोबाइल छीन कर फेंकने का भी आरोप लगाया है। इस संबंध में प्रदर्शनकारी छात्रों की ओर से शिक्षकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। 
इस दौरान यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर के साथ कुछ शिक्षक प्रदर्शनकारी छात्रों से बात करने आए और प्रदर्शन समाप्त करने की मांग करने लगे। परिषद के अध्यक्ष सतेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बातचीत के दौरान वह अपने फोन से वीडियो बना रहे तो शिक्षक ने उनके हाथ से फोन छीन फेंक दिया और उनके साथ झड़प करने लगे। माहौल बिगड़ता देख कुछ देर में पुलिस भी विवि परिसर में पहुंच गई। छात्रों ने विवि प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विवि प्रबंधन हमारी मांगों का समाधान करने के बजाय हमें डराने-धमकाने का काम कर रहा है। जिसके बाद प्रदर्शनकारी छात्रों ने शिक्षकों के खिलाफ पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराने के बाद विवि के प्रशासनिक भवन में ताला जड़ दिया। प्रदर्शनकारी छात्रों और शिक्षकों के बीच हुई झड़प का वीडियो दिनभर सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा। दून विवि में प्रदर्शनकारी छात्रों ने आज शनिवार को एडमिन ब्लॉक पर ताला लगा दिया। इस दौरान उन्होंने सारे प्रशासनिक अधिकारियों को बाहर कर दिया। मौके पर पुलिस भी पहुंची छात्रों को समझाने का प्रयास करती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here