उत्तराखंड: राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के लिए सभी कोचों को मिलेगा पांच के पंच का लक्ष्य…

देहरादून। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने खेल विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी 38 वें राष्ट्रीय खेलो की तैयारियों के संबंध में बैठक ली। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्रीय खेलो की सभी तैयारियां तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। रेखा आर्य ने कहा कि इसी साल अक्टूबर-नवम्बर में राज्य में राष्ट्रीय खेल प्रस्तावित हैं। जिसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी की जा रहीं हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा, राष्ट्रीय खेलों से पहले विभाग के सभी प्रशिक्षकों को रिफ्रेशर कोर्स कराया जाएगा, उन्हें नई तकनीकी के बारे में बताया जाएगा। इसके लिए इसी महीने काॅन्क्लेव कराया जाना है। 21 व 22 फरवरी को इसकी संभावित तिथि तय की गई है। जिसे हमने पांच का पंच के रूप में जिम्मेदारी देने का काम कर रहे हैं। ऐसे हमारे सभी 500 कोचेस हर प्रकार से सशक्त हो जाएं ताकि वह आने वाले खिलाड़ियो को भी सशक्त कर सकें। बैठक में मंत्री ने कहा, राष्ट्रीय खेलो का आयोजन प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

प्रदेश के खिलाड़ी अधिक से अधिक पदक लेकर आएं, इसके लिए अधिकारियों को कोच को तैयार करने के लिए कहा गया है। राष्ट्रीय खेलों के लिए सभी की जिम्मेदारी तय की गई है। इसके लिए अभी से अधिकारियों को आयोजन से संबंधित तैयारियां जल्द से जल्द पूरी करने के लिए कहा गया है। बैठक में सचिव अमित सिन्हा,निदेशक जितेंद्र सोनकर, संयुक्त निदेशक अजय अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here