जरूरी खबर : मसूरी में 31 को बुकिंग नहीं तो नो एंट्री!

देहरादून। अगर पर्यटन नगरी में बुकिंग नहीं कराई है तो पर्यटक 31 दिसंबर को जश्न मनाने मसूरी नहीं जा सकते। डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि 31 दिसंबर को मसूरी व आसपास के क्षेत्रों में जाम नहीं लगने दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस से विस्तृत ट्रैफिक प्लान बनाने के निर्देश गए हैं।
डीजीपी ने बताया कि मसूरी सिर्फ वही लोग जा सकेंगे, जिनके पास वहां के किसी होटल में बुकिंग होगी। वहींं देहरादून से बाइकों पर जाने वाले लोगों को भी पुलिस को बुकिंग का प्रमाण दिखाना होगा। मसूरी में बिना बुकिंग के बाइक वालों को भी नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर को प्लान इस तरह से बनाया जाएगा कि वहां पर हर रास्ते का सदुपयोग हो सके। कई सड़कों को वन वे किया जाएगा। ताकि क्षेत्र में जाम न लग सके। हाथी पांव क्षेत्र में सड़कों को किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके बारे में भी मंथन किया जा रहा है।
डीजीपी ने बताया कि जिला पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि जल्द ट्रैफिक प्लान बनाएं। ताकि स्थानीय और बाहर से वाले लोगों को मीडिया व अन्य माध्यमों से प्लान की जानकारी मिल सके। नैनीताल में भी बड़ी संख्या में पर्यटक नए साल का जश्न मनाने के लिए आते हैं। वहां पर आने और जाने के लिए बेहतर प्लान बनाने के लिए जिला पुलिस को कहा गया है। उन्होंने बताया कि दोनों ही महत्वपूर्ण स्थान हैं। यहां पर किसी भी सूरत में जाम नहीं लगने दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here