देहरादून : रोजगार मेला आज, सात निजी कंपनियों में नौकरी का मौका!

देहरादून। प्रदेश के युवाओं को रोजगार के नये अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आज गुरुवार को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। रोजगार मेले में सात निजी कंपनियों में रोजगार का मौका मिलने जा रहा है। मेले में भाग लेने के लिए बुधवार तक करीब 300 अभ्यर्थी पंजीकरण करा चुके हैं।
सेवायोजन विभाग की ओर से सर्वे चैक स्थित कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। मेले में मार्केटिंग, सेल्स, डिलीवरी से जुड़ी कंपनी ने हिस्सा लिया है। 150 से ज्यादा बेरोजगार युवाओं ने प्रतिभाग किया है। युवा पार्ट टाइम जॉब के तौर पर डिलीवरी सेवा से जुड़ी कंपनी में आवेदन कर रहे हैं।
क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि कोरोनाकाल में सुरक्षा को देखते हुए पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। मेले में भाग लेने के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 19 जनवरी तय की गई थी। हालांकि मेले के दिन भी अभ्यर्थियों का मौके पर पंजीकरण करने की व्यवस्था है। मेले में सात निजी कंपनियों 94 पदों के लिए अवसर हैं।
बीते साल मार्च में लागू लॉकडाउन में नौकरी गंवाने के बाद प्रदेश लौटे सैकड़ों प्रवासी युवा बड़ी संख्या में सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण करा रहे हैं, जिससे उन्हें प्रदेश में ही रोजगार के अवसर मिल सकें। अब तक करीब 250 प्रवासी युवा रोजगार मेले के लिए पंजीकरण करा चुके हैं। 
युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 21 जनवरी को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए समय-समय पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। बताया कि मेले में सात निजी कंपनियां 94 पदों के लिए रोजगार के मौके देंगी। पंजीकरण करने का मंगलवार को आखिरी दिन था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here